Advertisement

पत्नी की जासूसी से लेकर जीएफ़ तक, इन 10 विवादों से जुड़ा नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी का नाम

बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी(nawazuddin siddiqui) से जुड़ी 10 बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी

573

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(nawazuddin siddiqui) इन दोनों अपने तलाक की खबरों को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। जिसके कारण सोशल मीडिया(Social Media) पर नवाज से जुड़ी कई खबरें तेजी से वायरल हो रही है। वर्तमान दिन में नवाज कई बार सुर्ख़ियों में छाए रहें।

Advertisement

कुछ घंटों पहले खबर आई थी कि नवाज अपने परिवार के साथ ईद मनाने उत्तरप्रदेश के अपने पुस्तैनी गाँव पहुंचे हैं। जिसके बाद नवाज के भाई ने इन खबरों का खारिज करते हुए कहा कि, ‘नवाज ईद मनाने नहीं बल्कि अपनी मां को छोड़ने गांव गए हैं।

वहीं फिर खबर आई कि, नवाज को पत्नी आलिया ने तलाक और मेंटेनेंस अमाउंट मांगते हुए लीगल नोटिस भेजा है।  वहीं यह पहला मौका नहीं है कि नवाज का नाम कंट्रोवर्सी में आया हो। इससे पहले भी नवाज कई बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी में शामिल रहे हैं।

आइये जानते हैं नवाज के जीवन से जुड़ी 10 कॉन्ट्रोवर्सी।

1-जासूसी का आरोप
नवाज पर अपनी पत्नी की जासूसी कराने का आरोप लग चुका है। कॉल डाटा रिकॉर्ड मामले में नवाज का नाम भी सामने आया था। नवाज अपनी पत्नी पर विश्वास नहीं करते थें और उन्होंने महिला जासूस की मदद से पत्नी की जासूसी कार्रवाई थी।

 

2- विवादों में घिरी नवाज की किताब
नवाज की किताब ‘एन आर्डिनरी लाइफ’ भी विवादों में रही थी। इस किताब में नवाज ने टीवी एक्ट्रेस सुनीता राजवर के साथ  रिलेशनशिप को लेकर कई कॉन्ट्रोवर्सियल बातें लिखीं थी। जिसके बाद सुनीता ने नवाज को लीगल नोटिस के साथ -साथ माफ़ी मांगने और 2 करोड़ रूपए का हर्जाना माँगा था।

 

3 -मिस इंडिया निहारिका सिंह को लेकर कही ये बात
नवाज ने अपनी किताब ‘एन आर्डिनरी लाइफ’ में पूर्व मिस इंडिया निहारिका सिंह के साथ भी अपनी रिलेशनशिप के बारे में चर्चा की थी। इस किताब में नवाज ने पर्सनल बातों को बिना निहारिका के परमिशन के बढ़ा चढ़ाकर बताया था।

 

 

4- वेट्रेस के साथ ‘वन नाईट स्टैंड’ 
नवाज ने अपनी किताब ‘एन आर्डिनरी लाइफ’ में  न्यूयॉर्क के एक किस्से का जिक्र किया है।  उन्होंने बताय कि एक वेट्रेस ने न्यूयॉर्क में मुझे पहचान लिया था।  जिसके बाद हमारे बीच खूब बातचीत हुई और मैंने उसके साथ ‘वन नाईट स्टैंड’ किया था।

 

5 -पार्किंग को लेकर विवाद 

नवाज ने पार्किंग को लेकर एक पडोसी महिला को थप्पड़ झड़ दिया था। जिसके बाद नवाज के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज हुई थी। पुलिस के मुताबिक नवाज दो व्हीलर के लिए आवंटित पार्किंग स्थल पर अपनी कार पार्क किया करते थें।

 

6-छोटे भाई की पत्नी के साथ मारपीट 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर अपने छोटे भाई मिनाजुद्दीनन की पत्नी आफरीन को देहज के लिए मारने -पीटने का आरोप लगा था। अपने बचाव में नवाज ने कहा था कि, ‘मैंने कभी देहज नहीं मांगा’।

 

7-रामलीला विवाद 

साल 2016 में नवाजुद्दीन रामलीला में मारीच का रोल निभाने वाले थे।  पर मुसलमान होने के कारण नवाज को शिवसेना का विरोध झेलना पड़ा था।  जिसके बाद नवाज ने रामलीला से अपना नाम वापस ले लिया था।

 

8- नवाज पर भड़के थें, ऋषि कपूर
नवाज ने साल 2014 में बयान दिया था कि, ’40 साल पहले रोमांस सिर्फ झाड़ के आसपास घूमकर दिखाया जाता था।  उस दौरान नवाज के इस बयान पर एक्टर ऋषि कपूर भड़क गए थें ।  जिसके बाद नवाज ने ऋषि से माफ़ी मांग ली थी।

 

9 -इरफ़ान  खान को लेकर बयान
एक बार नवाज से बॉलीवुड के चार खान के बारे में सवाल पूछा गया था ? नवाज ने जवाब में कहा था कि, ‘मुझे लगता है कि हम जिस चौथे खान के बारे में बात करेंगे तो वह सैफ अली खान होंगे?’ उन्होंने कहा था कि मेरा इरफान के साथ कोई समीकरण या रिश्ता नहीं है। मेरे ऐक्टिंग का अलग तरीका है, उसका अपना अलग तरीका है। हमारे ऐक्टिंग की टेकनिक्स अलग हैं।

 

10 -चित्रांगदा सिंह और नवाज 

नवाज के चलते अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ से अपना नाम वापस ले लिया था। चित्रांगदा सिंह कभी भी  नवाज के साथ इंटिमेट सीन नहीं करना चाहती थी।

 

यह भी पढ़ें- नवाज़ुद्दीन की पत्नी ने मांगा तलाक़, बॉलीवुड के इन 5 सितारों को भी छोड़ चुकी हैं उनकी पत्नियां

ये थी बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़ी 10 मुख्य कॉन्ट्रोवर्सी। ऐसी ही चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement