होम » फीचर » साल 2019 में बुरी तरह पिट गईं बॉलीवुड की ये फ़िल्में, लागत भी ना निकल पाई

Advertisement

साल 2019 में बुरी तरह पिट गईं बॉलीवुड की ये फ़िल्में, लागत भी ना निकल पाई

बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस की नजरों में साल 2019 काफी धमाकेदार रहा है। जहां इस साल कई फिल्‍मों ने ताबड़तोड़ कमाई की तो अपनी लागत तक नहीं निकाल पाईं।

5,576

बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस की नजरों में साल 2019 काफी धमाकेदार रहा है। जहां इस साल कई फिल्‍मों ने ताबड़तोड़ कमाई की तो अपनी लागत तक नहीं निकाल पाईं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन 10 फ्लॉप फिल्मों के बारे में जो इस साल बॉक्‍स ऑफिस कोई कमाल नहीं दिखा पाई हैं।

Advertisement

साल 2019 की इन बॉलीवुड फिल्‍मों को अपनी लागत निकालना पड़ा मुश्किल..

1 ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर 2′

‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर 2′
Source-Google

टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडेय और तारा सुतारिया स्टारर फिल्म ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा दिखा पाई है। फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड पर काफी अच्छी कमाई की थी। पुनीत मल्‍होत्रा के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस से 70 करोड़ रूपए की कमाई की थी।

2 ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’
Source-Google

अनुपम खेर और अक्षय खन्‍ना की फिल्‍म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आधारित थी। विजय रत्नाकर गुट्टे के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी। यह फिल्‍म मात्र 25 करोड़ रूपए की कमाई कर पाई थी।

3 ‘पीएम नरेंद्र मोदी’

‘पीएम नरेंद्र मोदी’
Source-Google

वि‍वेक ओबेरॉय स्‍टारर फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ एक बायोपिक फिल्‍म है। जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र के बचपन से लेकर 2014 में उनके प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है। इस फिल्‍म का डायरेक्‍शन में ओमंग कुमार ने किया था। 8 करोड़ रूपए के बजट में बनी यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस कोई कमाल नहीं दिखा पाई है।

4 ‘कलंक’

‘कलंक’
Source-Google

आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘कलंक’ 17 अप्रैल 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म को अभिषेक बर्मन में ने डायरेक्‍ट और करण जौहर ने प्रोड्यूस किया था। फिल्‍म ने अपने पहले दिन 21 करोड़ रूपए और बॉक्‍स ऑफिस कुल 81 करोड़ रूपए की कुल कमाई की थी।

5 ‘मलाल’

‘मलाल’
Source-Google

शर्मिन सहगल, मीजान जाफरी, समीर धर्माधिकारी, अंकुश बिष्ट स्टारर फिल्म ‘मलाल’ 5 जुलाई 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म को मंगेश हडावले ने निर्देशित और टी सीरीज और संजय लीला भंसाली ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म ने पहले दिन 45 लाख रुपए और कुल 2.54 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

6 ‘नोटबुक’

‘नोटबुक’
Source-Google

जहीर इकबाल और प्रनूतन की फिल्म ‘नोटबुक’ 29 अप्रैल को रिलीज हुई थी। फिल्म को सलमान खान ने प्रोड्यूस और नितिन कक्कड़ ने डायरेक्ट किया था। फिल्म से मोहनीश बहल की बेटी प्रनुतन ने डेब्यू किया था। फिल्म ने पहले दिन महज 50 लाख रुपये की कमाई की थी। वहीं फिल्म का कुल कलेक्शन 3.72 करोड़ रुपये रहा।

7 ‘खानदानी शफाखाना’

‘खानदानी शफाखाना’
Source-Google

2 अगस्त 2019 को सोनाक्षी सिन्हा और वरुण शर्मा स्टारर फिल्म ‘खानदानी शफाखाना’ रिलीज हुई थी। इसका डायरेक्शन शिल्पी दासगुप्ता ने किया था। इस फिल्म के साथ ही रैपर- सिंगर बादशाह ने भी बॉलीवुड डेब्यू किया था। ‘खानदानी शफाखाना’ ने पहले दिन महज 75 लाख रुपए का कलेक्शन किया था जबकि कुल कमाई 3.83 करोड़ रुपए थी।

8 ‘गेम ओवर’

‘गेम ओवर’
Source-Google

14 जुलाई 2019 को तापसी पन्नू स्टारर फिल्म ‘गेम ओवर’ रिलीज हुई थी। इसका डायरेक्‍शन लेखन अश्विन सरावनन ने किया था। फिल्म को अच्छे रिव्यूज मिलने के बाद भी यह बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम साबित हुई। ‘गेम ओवर’ ने पहले दिन 38 लाख रुपये कमाए थे जबकि कुल कमाई 4.69 करोड़ रुपये रही थी।

9 ‘अर्जुन पटियाला’

‘अर्जुन पटियाला’
Source-Google

दिलजीत दोसांझ, कृति सेनन और वरुण शर्मा स्टारर फिल्म अर्जुन पटियाला 26 जुलाई को रिलीज हुई थी। इसका म्यूजिक हिट था लेकिन यह फ्लॉप साबित हुई। अर्जुन पटियाला ने पहले दिन 1.25 करोड़ की कमाई की थी जबकि कुल कलेक्शन 6.62 करोड़ रुपये रहा था। इसका निर्देशन रोहित जुगराज ने किया था।

10 ‘वाय चीट इंडिया’

‘वाय चीट इंडिया’
Source-Google

इमरान हाशमी की फिल्म ‘वाय चीट इंडिया’ 18 जनवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म शिक्षा के बाजार के काले सच पर आधारित थी। फिल्‍म ‘वाय चीट इंडिया’ का डायरेक्‍शन सौमिक सेन ने किया था। इसने पहले दिन 1.71 करोड़ रुपये की कमाई की थी जबकि कुल कलेक्शन 8.66 करोड़ रुपये था।

11 ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’

‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’
Source-Google

अर्जुन कपूर की फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ बॉक्स ऑफिस अपना जादू बिखेरने में बिल्‍कुल फेल साबित हुई। फिल्म 24 मई 2019 को रिलीज हुई इस फिल्‍म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया था। इसने पहले दिन 2.10 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जबकि फिल्म की कुल कमाई 11.90 करोड़ रुपये रही थी। इसके गाने भी दर्शकों को पसंद नहीं आए थे।

12 ‘जबरिया जोड़ी’

‘जबरिया जोड़ी’
Source-Google

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म 9 अगस्त 2019 को रिलीज हुई थी। इसका म्यूजिक तो लोगों को पसंद आया लेकिन फिल्म दर्शकों पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म ने पहले दिन 2.70 करोड़ रुपये की कमाई की थी तो वहीं फिल्म ने कुल 16.33 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। जबरिया जोड़ी का निर्देशन प्रशांत सिंह ने किया था।

13 ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’

‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’
Source-Google

सोनम कपूर, अनिल कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ से काफी उम्मीद लगाई जा रही थीं। यह उम्मीद पर खरी नहीं उतरी और बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर सकी। शैली चोपड़ा धार निर्देशित फिल्म ने पहले दिन 2.90 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जबकि फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस से कुछ 20 करोड़ रूपए की कमाई की थी।

Advertisement

देखें ट्रेंडिंग वीडियो