Advertisement

रूपा गांगुली से लेकर अनिता हसनंदानी तक, इन 8 हसीनाओं ने निभाया द्रौपदी का किरदार

छोटे पर्दे की इन आठ मशहूर अभिनेत्रियों ने अलग-अलग शोज में द्रौपदी(draupadi) का किरदार निभाया है।  

383

सरकार ने कोरोना वायरस(Corona virus) लॉकडाउन(Lock down) के चलते लोगों के मनोरंजन हेतु 80 -90 के दशक के मशहूर पौराणिक शोज का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया था। जिनमें रामानंद सागर(Ramanand Sagar) की ‘रामायण'(Ramayan), ‘श्री कृष्णा'(Shree Krishna) और बी.आर. चोपड़ा(B.R. Chopra) की महाभारत(Mahabharat) जैसे शो शामिल हैं। इन शोज का रिपीट टेलीकास्ट सफल रहा और करोड़ों दर्शक पौराणिक धारावाहिकों को बड़ी दिलचस्पी से देख रहे हैं। 

Advertisement

 
वहीं अब इन शो से जुड़े कलाकार भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुके हैं। इनमें से एक एक्ट्रेस रूपा गांगुली(Roopa Ganguly) हैं। जिन्होंने महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाया था। वहीं आज हम आपको आठ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं। जिन्होंने अलग -अलग धारवाहिकों में द्रौपदी का किरदार निभाया हैं। 
 
एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने बी.आर. चोपड़ा के मशहूर पौराणिक शो महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाया था। आज भी लोग रूपा का द्रौपदी के रूप में पहचानते हैं। 

 
टीवी एक्ट्रेस मृणाल कुलकर्णी भी द्रौपदी का किरदार निभा चुकी हैं। उन्होंने साल 2001 में बने शो ‘द्रौपदी’ में मुख्य किदार निभाया था। पर उनको पहचान शो ‘सोन परी’ में परी के किरदार से मिली थी। 

 
रामानंद सागर के धारावाहिक ‘श्री कृष्णा’ में अभिनेत्री फाल्गुनी पारीख ने द्रौपदी का किरदार निभाया था। दर्शकों ने उनके किरदार को खूब पसंद किया था। 

 
कई मशहूर टीवी सीरियल में अभिनय कर चुकी एक्ट्रेस बरखा सेनगुप्ता भी धारावाहिक ‘परमावतार श्री कृष्णा’ में द्रौपदी का किरदार निभा चुकी हैं।

 

टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी भी  द्रौपदी का किरदार निभा चुकी हैं। उन्होंने एकता कपूर के शो ‘कहानी हमारी महाभारत में’ द्रौपदी की भूमिका निभाई थी।

‘टाइगर जिन्दा है’ और ‘रंगून’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री कश्मीरा ईरानी भी  द्रौपदी की भूमिका निभा चुकी हैं। उन्होंने टीवी शो ‘धर्मक्षेत्र’ में द्रौपदी का रोल प्ले किया था।

 

टीवी एक्ट्रेस पंखुड़ी अवस्थी भी द्रौपदी का रोल प्ले कर चुकी हैं। उन्होंने सीरियल ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ में द्रौपदी की भूमिका निभाई थी।

 

टीवी एक्ट्रेस पूजा शर्मा ने साल 2013 में बने पौराणिक शो ‘महाभारत’ में द्रौपदी का किरदार निभाया था। इस रोल ने पूजा शर्मा के फ़िल्मी करियर को चार चांद लगा दिए थे।

 

यह भी पढ़ें-‘महाभारत’ में द्रौपदी चीर हरण शूट के बाद एक घंटे तक रोती रहीं रूपा गांगुली, मेकर्स को करना पड़ा ऐसा कुछ

आप हमको कमेंट के जरिये बताइये आप किस अभिनेत्री का द्रौपदी किरदार सबसे ज्यादा पसंद आया।  तब तक बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement