Advertisement

इस बीमारी से हुई ऋषि कपूर की मौत, डॉक्टर ने किया खुलासा

बॉलीवुड के हरफनमौला अदाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) कैंसर की समस्या के कारण वो बीते एक हफ्ते से मुंबई के अस्पताल मे भर्ती थे। लेकिन आज उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया।

969

बॉलीवुड के हरफनमौला अदाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) भी इस दुनिया मे नहीं रहे। आज 67 साल की उम्र मे उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया। कैंसर की समस्या के कारण वो बीते एक हफ्ते से मुंबई के अस्पताल मे भर्ती थे। लेकिन आज उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया। ऋषि कपूर बीते 2 सालों से जिस बीमारी से जूझ रहे थे आखिरकार उसी बीमारी ने उनकी जान ली।

Advertisement

ऋषि कपूर के निधन के बाद उनके परिवार द्वारा बयान जारी किया गया। जिसमे बताया, “हमारे प्रिय ऋषि कपूर का ‘ल्यूकेमिया’ जैसी बीमारी से दो साल की लंबी लड़ाई के बाद आज उनका सुबह 8.45 को शांतिप्रिय तरीके से निधन हो गया। अस्पताल के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ ने कहा कि ऋषि कपूर ने अपने अंतिम समय में उनका मनोरंजन किया। दो साल तक कई देशों में इलाज कराने के बावजूद ऋषि कपूर ने ज़िंदादिली से ज़िंदगी जी।”

बता दें, ल्यूकेमिया एक प्रकार का ब्लड कैंसर है। इस बीमारी में शरीर में सफेद रक्त कोशिकाओं की संख्या असामान्य रूप से बढ़ने लगती है और इनके आकार में भी परिवर्तन होता है। इस बीमारी मे इम्यून पावर घटने लगता है। ऋषि कपूर साल 2018 से इस बीमारी से जूझ रहे थे। ऋषि कपूर ने न्यूयॉर्क मे करीब एक साल तक इस बीमारी का इलाज करवाया। वो पिछले साल सितंबर में अमेरिका से कैंसर का इलाज कराकर भारत लौटे थे।

[यह भी पढ़ें:ऋषि कपूर के निधन से भावुक हुए उनके परिवार वाले, फैंस को दिया ये संदेश]

ऋषि कपूर बीते एक हफ्ते से मुंबई के अस्पताल मे भर्ती थे। उन्हें एचएन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में एडमिट किया गया। वो आयसीयू मे थे। इससे पहले भी फरवरी मे उनकी तबीयत खराब हुई थी तो उन्हें दिल्ली के अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। बॉलीवुड बबल की ओर से ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि। ईश्वर उनके परिवार को हिम्मत दे।

Advertisement