Advertisement

विवादों में घिरी पाताल लोक वेब सीरीज़, जातिसूचक शब्द के कारण अनुष्का शर्मा को भेजा लीगल नोटिस

वेब सीरीज पाताल लोक(Paatal lok) को लेकर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) की मुशिकलें बढ़ीं 

1,019

डिजिटल प्लेटफार्म(Digital Platform) अमेज़न पर रिलीज हुई वेब सीरीज पाताल लोक(Paatal lok) सोशल मीडिया(Social Media) पर चर्चा का विषय बनी हुई है। एक तरफ दर्शकों को यह वेब सीरीज काफी पसंद आ रही है। वहीं दूसरी तरफ वेब सीरीज पाताल लोक विवादों में घिरती नजर आ रही है। अब यह विवाद इतना बढ़ चुका है कि, वेब सीरीज की प्रोडूसर और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) को लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने लीगल नोटिस तक भेज दिया है।

Advertisement

गुरुंग ने नोटिस के द्वारा वेब सीरीज निर्माताओं पर आरोप लगाया है कि, ‘वेबसीरीज में जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। जिससे पूरे नेपाली समाज का अपमान हुआ है। वीरेन के अनुसार सीजन (1) के एपिसोड (2) में 3 मिनट और 41 सेकंड पर पूछताछ के दौरान शो में महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का उपयोग करती है। वीरेन को नेपाली शब्द के इस्तेमाल से कोई दिक्कत नहीं है। पर नेपाली के बाद जिस शब्द का इस्तेमाल किया गया उससे उन्हें आपत्ति है।

 

वीरेन ने सोशल मीडिया पर भी वेबसीरीज पाताल लोक के खिलाफ मुहीम चलाई है। इसमें उन्होंने लोगों से पूछा है कि, ‘फ्रीडम ऑफ़ क्रिएटिविटी’ के नाम पर हम नस्लवादी हमले को स्वीकार कर सकते हैं ? वहीं हम इस मामले में सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय से दखल देना का अनुरोध करेंगे।  वीरेन ने वेबसीरीज की प्रोडूसर अनुष्का शर्मा और अमेजॉन प्राइम से माफ़ी मांगने की भी मांग की है।

 

यह भी पढ़ें- वीडियो: रेड कार्पेट पर सिल्वर गाउन पहनकर उतरी अनुष्का शर्मा, लोगों ने कर दिया ट्रोल

बता दें कि, वेब सीरीज पाताललोक 15 मई को डिजिटल प्लेटफार्म रिलीज हुई थी। इस वेब सीरीज में  जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, निहारिका, जगजीत, गुल पनाग जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement