Advertisement

सलमान की ‘हम दिल दे चुके सनम’ के लिए ऐश्वर्या नहीं थी पहली पसंद, बल्‍कि इस हसीना को लेना चाहते थे डायरेक्‍टर

करीना कपूर (Kareena Kapoor) को साइन करना चाहते थे, लेकिन करीना ने फिल्म के ऑफर को स्वीकार नहीं किया था क्योंकि वो पढ़ाई करने विदेश जा रही थीं।

2,022

बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान (Salman Khan) अपनी एक से बढ़कर धमाकेदार फिल्‍मों के लिए जाने जाते हैं। मशहूर डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) को लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं। गौरतलब है कि इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन मुख्‍य भूमिका थे। भले ही इस सुपरहिट फिल्‍म में सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की जोड़ी को बेहद पसंद किया था। लेकिन शायद ही आप जानते होंगे ऐश्‍वर्या इस फिल्‍म के लिए भंसाली की पहली पसंद नहीं थीं। बल्‍कि इस एक्‍ट्रेस को सलमान खान की ‘नंदनी’ के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था।

Advertisement

View this post on Instagram

❤️✨🌈

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय लीला भंसाली फिल्म के नंदनी के किरदार के लिए करीना कपूर (Kareena Kapoor) को साइन करना चाहते थे, लेकिन करीना ने फिल्म के ऑफर को स्वीकार नहीं किया था क्योंकि वो पढ़ाई करने विदेश जा रही थीं। बता दें, इस बात की जानकारी खुद करीना कपूर ने अपने एक हालिया इंटरव्‍यू में खुलासा करते हुए बताया था, ‘भंसाली और मैं लंबे समय से साथ काम करना चाहते हैं और हां उन्होंने मुझे ‘हम दिल दे चुके सनम’ ऑफर की थी, लेकिन उस समय मैं बहुत छोटी थी। साथ ही उस समय मैं पढ़ाई के लिए विदेश जा रही थी इसलिए मैं वो ऑफर स्वीकार नहीं कर पाई थी। इसके बाद मुझे बाजीराव मस्तानी का ऑफर मिला था, लेकिन मैं यह भी नहीं कर पाई।’

View this post on Instagram

Wednesday… whatever! #Guts

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

(यह भी पढ़ें : सपना चौधरी के इस धमाकेदार डांस वीडियो ने इंटरनेट पर लगाई आग, मिल चुके हैं इतने करोड़ व्‍यूज)

बता दें, करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने बाद में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने एक्टिंग करिए की शुरुआत की थी। हालांकि, करीना कपूर खान ने अभी तक भंसाली के साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया है। वहीं करीना कपूर के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में नजर आईं थीं। वहीं इसके साथ ही वह जल्‍द ही आमिर खान की फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगी।

Advertisement