Advertisement

पिछले 3 दिनों से अस्पताल मे भर्ती हैं अमिताभ बच्चन, जानें क्या हुआ है ?

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सेहत से जुड़ी एक बड़ी ख़बर सामने आई है। लीवर से जुड़ी समस्याओं के चलते उन्हें मंगलवार तड़के 2 बजे अस्पताल ले जाया गया।

2,098

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सेहत से जुड़ी एक बड़ी ख़बर सामने आई है। बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन तीन दिन से मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं। खबरों की मानें तो उन्हें रूटीन चेकअप के लिए रात को 2 बजे अस्पताल में भर्ती किया गया जो उनके लीवर से जुड़ी है। रिपोर्ट की मानें तो उन्हें दो-तीन दिन और अस्पताल में लग सकते हैं।

Advertisement

खबरों के अनुसार अमिताभ बच्चन को मंगलवार तड़के 2 बजे अस्पताल ले जाया गया। अब उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। कथित तौर पर उन्हें आनेवाले रविवार के अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। उनके भर्ती होने की  ख़बर अब तक किसी को नहीं मिली थी। वैसे अमिताभ बच्चन की लीवर से जुड़ी बीमारी से हर कोई परिचित है। यहां तक कि खुद बिग बी ने इस बात का खुलासा किया था कि उनका केवल 25 प्रतिशत जिगर काम करता है।

बता दें कि बिग बी लीवर से जुड़ी समस्याओं के कारण अक्सर रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल जाते रहते हैं। इसके पहले भी उन्हें 2012 में सर्जरी के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। दरअसल उन्हे साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान काफी गहरी चोट आई थी। अधिकतर खून बह जाने के कारण उन्हें डॉक्टरो ने भी क्लिनिकली डेड बता दिया था। तब उन्हें 200 डोनर्स द्वारा 60 बोतल खून चढ़ाया गया था। हालांकि इसके बाद वह बच तो गए लेकिन उनके सामने एक और बीमारी आ गई।

इस बीमारी को लेकर अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि  ‘एक्सीडेंट के दौरान उन्हें जिन डोनर्स के खून चढ़ाए गए थें,  उनमें से एक हेपेटाइटिस बी का शिकार था। महानायक ने बताया उसी के जरिए यह मेरे शरीर में आ गया।  2000 तक मैं ठीक रहा, मगर उसके बाद एक मेडिकल चेकअप से यह बात पता चली कि उनका लिवर प्रभावित हो गया है।” इसलिए हेपेटाइटिस इंफेक्शन के कारण उनके 75 प्रतिशत ने काम करना बंद कर दिया है। अब वह केवल 25 प्रतिशत लीवर के सहारे जिंदा हैं।

 

Advertisement