Advertisement

जगदीप उर्फ़ सूरमा भोपाली को याद कर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, शेयर की बेहद इमोशनल पोस्ट 

महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने अभिनेता जगदीप(Jagdeep) के निधन पर किया दर्द बयां

670

बॉलीवुड के लिए साल 2020 वाकई बहुत मनहूस साबित हो रहा है। इरफ़ान खान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब बॉलीवुड ने मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जगदीप को खो दिया। जगदीप ने 81 वर्ष की उम्र में अपने बांद्रा स्थित आवास पर जीवन की अंतिम सांसें ली। वे उम्र सम्बंधित बिमारियों से परेशान थे। 

Advertisement

इसी बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने फिल्म ‘शोले’ के अपने साथी कलाकार जगदीप(Jagdeep) उर्फ़ सूरमा भोपाली को याद करते हुए दिल छू लेने वाला नोट लिखा है। बच्चन ने अपने दिवंगत साथी कलाकारों को याद करते हुए उन्हें ‘असाधारण हास्य प्रदर्शनों का अभिनेता कहा’।  

अमिताभ बच्चन ने जगदीप को याद करते हुए लिखा कि, ‘बीती रात हमने एक और नगीना खो दिया। कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले जगदीप गुज़र गये। उनका एक्टिंग का एक यूनिक स्टाइल था। मुझे कई फ़िल्मों में उनके साथ काम करने का सम्मान हासिल हुआ। दर्शकों की नज़रों में जो प्रमुख हैं, उनमें शोले और शहंशाह शामिल हैं। अमिताभ आगे लिखते हैं कि वो एक विनम्र शख़्सियत थे, जिन्हें लाखों लोगों का प्यार मिला। मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं उनके लिए।  

यह भी पढ़ें- जगदीप उर्फ़ सूरमा भोपाली के बारे में कुछ अनसुनी बातें, फ़िल्मी करियर की शुरुआत से लेकर आखिरी फिल्म तक

एक्टर ने आगे लिखा कि, ‘जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था। जगदीप, स्क्रीन नाम अपनाना बेहद गरिमाशाली बात थी, जो इस देश की विभिन्नता में एकता की भावना को ज़ाहिर करता है। उस दौर में कई लोगों ने ऐसा किया था, विशेष शख़्सियत दिलीप कुमार, मधुबाला, मीना कुमारी, जयंत(अमजद खान के पिता) और भी बहुत सारे। एक के बाद एक वे सभी चले गए। फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर और उनके अपार योगदान से इंडस्ट्री वंचित हो जाती है।  

Advertisement