Advertisement

अनिल कपूर के 63 वें जन्मदिन पर देखें उनकी अनदेखी तस्वीरें और जानिए दिलचस्प बातें

बॉलीवुड के शानदार अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के इस ख़ा

850

बॉलीवुड के टैलेंट अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो वहीं जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर मिस्ट इंडिया उर्फ अनिल कपूर को सोशल मीडिया पर लोग जमकर बधाई दे रहें हैं। तो चलिए हम भी उनके जन्मदिन को और भी ख़ास बनाने के लिए आपको  उनकी अनदेखी तस्वीरों के साथ उनकी अनसुनी बाते..

Advertisement

अनिल कपूर की अनसुनी बातें और अनदेखी तस्वीरें

1 पृष्ठभूमि

पृष्ठभूमि

अनिल कपूर का जन्म 24 दिसम्बर 1959 में  हुआ। उनके पिता सुरेंदर कपूर  प्रोड्यूसर रहे जिन्हे इंडस्ट्री में ख़ासी सफलता नहीं मिली।

2 पहला लीड रोल

पहला लीड रोल

फिल्म वो 7 दिन अनिल कपूर के करियर की वो फिल्म है जहां से उन्होंने बतौर लीड रोल काम किया। पर इस फिल्म के पिछे एक दिलचस्प कहानी है। जब अनिल के बड़े भाई बोनी कपूर अंधा 7 नाटकाल के राइट्स खरीदने भाग्यराज के पास गए थें तब उनके पास उतनी रकम मौजूद नहीं थी। इसके लिए उन्होंने अभिनेता संजीव कुमार से लेकर इस राइट्स को खरीदा और ‘वो 7 दिन’ फिल्म बनाई।

3 अमिताभ बच्चन से तुलना

अमिताभ बच्चन से तुलना

अनिल कपूर की सफलता देखते हुए कभी उनकी तुलना अमिताभ बच्चन से हुआ करती थी। दरअसल बिग की छोड़ी गई कई फिल्मों को अनिल कपूर ने किया था, जिनमें , मि. इंडिया, किशन-कन्हैया, स्लमडॉग करोड़पति है। यह सभी फिल्में काफी हिट रहीं।

4 ‘मशाल’ में मिली सनी देओल की जगह

‘मशाल’ में मिली सनी देओल की जगह

उनकी फिल्म मशाल (1984) के बारे में कहा जाता है कि इस फिल्म में अनिल कपूर का किरदार सनी देओल निभाने वाले थें। अनिल कपूर उनके टपोरी दोस्त की भूमिका में दिखाए जाने वाले थे। जावेद अख्तर के कहने पर सनी देओल का रोल अनिल कपूर को मिल गया। इसके लिए बाद में उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला।

5 गर्लफ्रेंड को पहली बार प्रपोज़

गर्लफ्रेंड को पहली बार प्रपोज़

बताया जाता है कि ‘मशाल’ की सफलता के लिए एक सक्सेस पार्टी का आयोजन किया गया था। यहीं अनिल कपूर को मेरी जंग और जानबाज फिल्में ऑफर हुई। इसके बाद उन्होंने तुरंत जाकर अपनी पांच साल पुरानी गर्लफ्रेंड सुनिता बंबानी को शादी के लिए प्रपोज़ किया।

6 इन फिल्मो में गाए गाने

इन फिल्मो में गाए गाने

 

शायद आपको ये बात हैरान कर देगी कि अनिल कपूर अभिनेता होने के साथ ही एक सिंगर भी है। उन्होंने फिल्म चमेली की शादी, वो सात दिन, सलमा आघा, हमारा दिल आपके पास और वेलकम आघा में अपनी आवाज दी है।

7 दूसरे स्टार्स की ये फिल्में मिली

दूसरे स्टार्स की ये फिल्में मिली

 

 

 

रिपोर्ट की मानें तो अपने फिल्मी करियर में अनिल कपूर ने बहुत सी वह फिल्में की जिसे दूसरे अभिनेता करने वाले थें। इनमें नायक और 942 अ लव स्टोरी में पहले आमिर खान अभिनय करने वाले थें, पुकार पहले राजकुमार संतोषी ने सनी देओल को लिया था जिसका नाम ‘अजय’ रखा गया था। ताल में विक्रांत कपूर का रोल भी पहले आमिर और गोविंदा को करने वाले थें।

8 इन फिल्मों कहा था ‘ना’

इन फिल्मों कहा था ‘ना’

कहा जाता है कि चांदनी, राज और बाजीगर को अनिल कपूर ने ना कह दिया था।

9 इस तरह की फिल्मे नहीं पसंद

इस तरह की फिल्मे नहीं पसंद

अनिल कपूर ने कभी हॉरर फिल्में नहीं की। कहा जाता है कि उन्हें साइंस फिक्शन और हॉरर फिल्में नहीं पसंद।

10 परिंदा के लिए जैकी श्रॉफ को मनाया

परिंदा के लिए जैकी श्रॉफ को मनाया

रिपोर्ट की माने तो विधु विनोद चोपड़ा को फिल्म परिंदा में किशन के रोल के लिए जब कोई स्टार नहीं मिला तब उन्होंने अनिल कपूर का रोल कुमार गौरव को देना तय किया। और अनिल को जैकी श्रॉफ का रोल। बाद में अनिल कपूर ने जैकी श्रॉफ से बात कर उन्हें इस रोल के लिए मना लिया।

 

Advertisement