Advertisement

कन्हैया कुमार पर दर्ज हुआ राजद्रोह का मामला, तो अनुराग कश्यप ने सीएम केजरीवाल से पूछा- “कितने में बिके…?”

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (anurag kashyap) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) पर निशाना साधा है। अनुराग कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर मुकदमा चलाने के लिए अरविंद केजरीवाल से कुछ खफ़ा है।

518

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (anurag kashyap) ट्वीटर पर इन दिनो काफी एक्टिव हैं। यहां उन्हें अक्सर सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते हुए देखा जाता है। हाल ही में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) पर निशाना साधा है। यहां  केजरीवाल से खफ़ा फिल्ममेकर पूछा है रहे हैं कि वहां कितने में बिके हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर मामला क्या है?

Advertisement

दरअसल हाल ही में दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को इज़ाजत दे दी है। यह मुकदमा कन्हैया के राजद्रोह करने वाले एक 4 साल पुराने मामले के लिए है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने के इस फैसले ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। लोग जमकर इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वहीं अनुराग कश्यप (anurag kashyap) ने भी इसके लिए दिल्ली सरकार पर तंज कसा। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को टैग को करते हुए लिखा “महाशय अरविंद केजरीवाल जी… आपको क्या कहें।” अनुराग ने आगे लिखा “स्पाइनलेस तो तारीफ है.. आप तो हो ही नहीं.. AAP तो है ही नहीं.. कितने में बिके?”

अनुराग ने इस ट्वीट को कन्हैया कुमार के ट्वीट को रि ट्वीट करते हुए लिखा है, जहां कन्हैया ने लिखा है”दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद। दिल्ली पुलिस और सरकारी वक़ीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और TV वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह क़ानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए। सत्यमेव जयते।”

आपको बता दें कि कन्हैया पर लगाया गया ये मामला 2016 का है। कन्हैया पर फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है।

[यह भी पढ़ें: ‘गृहमंत्री के माफी’ वाले बयान पर कंगना की बहन ने अनुराग कश्यप को लताड़ा, कह दिया ऐसा कुछ]

 

Advertisement