Advertisement

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर छलका अर्जुन रामपाल दर्द, लोगों से कर दी यह अपील

राजधानी दिल्ली (Delhi) में इन दिनों बढ़ रहे प्रदूषण से हर कोई परेशान हैं। वहीं अभिनेता अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) पर भी असर देखने को मिल रहा है। दरअसल अभिनेता ने एक ट्वीट के ज़रिए अपने जज्बात जाहिर करते हुए लोगों से कर दी यह अपील।

810

राजधानी दिल्ली इन दिनों प्रदूषण के मामलों में सबसे आगे चल रही है। इसकी चिंता न केवल दिल्ली वालों को बल्कि देशवासियों को खूब सता रही हैं। पर अब इसका असर बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी देखने को मिल रहा है। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में अभिनेता अर्जुनराम पाल (Arjun Rampal) ने यहां पहुंचकर अपने अनुभव को लोगों के साथ साझा किया। अर्जुन ने एक ट्वीट के ज़रिए लोगों दिल्ली में होने वाले प्रदुषण को लेकर चिंता जताई।

Advertisement

अर्जुन रामपाल ने हाल ही मे यहां अपने अनुभव साझा करते हुए लिखा “अभी-अभी दिल्ली पहुंचा हूं। यहां की हवा बिल्कुल सांस लेने लायक नहीं है। इस शहर की हालत वाकई में बहुत ख़राब हो गई है। प्रदूषण और घना धुंध दिखाई दे रहा है। लोगों ने मास्क पहन रखा है। किसी को जगाने और सही काम करने के लिए कितनी अधिक आपदा की आवश्यकता होती है? खुद को बताएं कि हम गलत हैं दिल्ली बचाओ।’

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जो आंकड़े सामने आये हैं उसमें  शहर  का कुल वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 10 बजे तक 407 था। शुक्रवार को शाम चार बजे यह 484 था।  केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी), दिल्ली के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में शनिवार सुबह 10 बजे एक्यूआई क्रमश: 459 और 452 था। लेकिन शुक्रवार शाम चार बजे यह 496 था। ख़बर यह भी है कि दिल्ली सरकार इस तरह के वायु प्रदूषण के ख़तरे को देखते हुए  हुए स्कूलों को छुट्टी दे दी है। साथ ही सभी निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई है।

[यह भी पढ़ें:जीएफ गैब्र‍िएला से मिलने बेटियों संग अस्‍पताल पहुंचे अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें]

हालांकि अर्जुन रामपाल ने अपने ट्वीट के ज़रिए लोगों को जागरूक करने की अच्छी कोशिश की है। पर इसका दिल्ली वासियों पर कितना असर होगा यह तो वक्त ही बताएगा। तब तक के लिए आप बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

 

Advertisement