Advertisement

बॉलीवुड की इन 6 मशहूर हसीनाओं ने शादी के बाद अचानक छोड़ दी इंडस्‍ट्री, अब जी रहीं हैं ऐसी जिंदगी

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्‍होंने अपने धमाकेदार फिल्‍मी डेब्‍यू से सभी को हैरान कर दिया था। दर्शकों के साथ ही उनकी फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं थी।

824

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्‍होंने अपने धमाकेदार फिल्‍मी डेब्‍यू से सभी को हैरान कर दिया था। दर्शकों के साथ ही उनकी फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं थी। लेकिन उन्‍होंने शादी करने बाद अचानक फिल्‍म इंडस्‍ट्री को अलविदा कह दिया। जानें, ऐसी ही कुछ फिल्‍मी हसीनाओं से हम आपको रूबरू करा रहे हैं। देखें इधर..

Advertisement

जानें फिल्‍मी दुनिया की इन 6 खूबसूरत हसीनाओं के बारे में…

1 असिन

असिन

बॉलीवुड और साउथ सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस असिन ने साल 2008 में आमिर खान की फिल्म ‘गजनी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। जिसमें उनकी अदाकारी को काफी पसंद किया गया था। हालांकि साल 2016 में असिन ने मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की थी। शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया।

2 मीनाक्षी शेषाद्री

मीनाक्षी शेषाद्री

अपने जमाने की खूबसूरत एक्‍ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री को फिल्‍ममेकर सुभाष घई की फिल्‍म ‘हीरो’ ने रातोंरात सुपरस्‍टार बना दिया था। इस फिल्‍म में वह जैकी श्रॉफ के अपोजिट नजर आईं। सिनेमा के जरिए सबको अपना दीवाना बनाने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। शादी के बाद उन्‍होंने अपने सुनहरें फिल्‍मी करियर को अलविदा कह दिया।

3 ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इन्होंने बहुत सी हिट फिल्में दी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान और उनके पति अक्षय कुमार के साथ काम किया। लेकिन साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी के बाद इन्होंने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया।

4 आयशा टाकिया

आयशा टाकिया

‘वांटेड गर्ल’ आयशा टाकिया (Ayesha Takia) को शायद ही आप भूल पाए होंगे। अपनी हिट फिल्‍म ‘टार्जन द वंडर कार’ से डेब्‍यू करने वाली आयशा को खूब पसंद किया गया था। इसके साथ ही वह सलमान खान की फिल्‍म ‘वांटेड’ में अपनी अदाकारी से सबका दिल चुकी हैं। लेकिन अब एक्‍ट्रेस फिल्‍मी दुनिया को छोड़ अब अपनी पारिवारिक दुनिया में खुश हैं।

5 किमी काटकर

किमी काटकर

80-90 दशक की ग्लैमरस एक्‍ट्रेस किमी काटकर (Kimi Katkar) अपने जमाने की सबसे बोल्‍ड एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं। गौरतलब है कि किम्मी काटकर को ‘जुम्मागर्ल’ का नाम उनको अमिताभ बच्चन के साथ एक गाने ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ से मिला था, यह गाना उनकी फिल्म ‘हम’ का था, जो कि उस जमाने की एक बहुत बड़ी हिट फिल्म थी। हालांकि एक्‍ट्रेस ने इसके बाद सेलिब्रिटी फोटोग्राफर शांतनु सॉरी से शादी कर फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

6 वैजयंती माला

वैजयंती माला

अपने जमाने की मशहूर एक्‍ट्रेस वैजयंतीमाला (Vyjayanthimala)ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी थी। वैजयंती माला ने उस दौरे में फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में टॉपलेस होकर, केवल साड़ी पहने हुए, बारिश में भीगकर सीन फिल्माकर सबको चौंका दिया था। लेकिन मशहूर एक्‍ट्रेस साल 1968 में शादी करने के बाद फिल्‍म इंडस्‍ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कर दिया।

Advertisement