Advertisement

रिलीज़ होते ही तमिल रॉकर्स पर लीक हो गई टाइगर श्रॉफ की बाग़ी 3

तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) फिल्‍मों के रिलीज के तुरंत बाद लीक करने के लिए जाती हैं। टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की बहुप्रतीक्षित फिल्‍म "बागी 3" (Baaghi 3) को सिनेमाघरों में रिलीज होने के तीन मिनट बाद अपनी वेबसाइट्स में लीक कर दिया।

195

तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) फिल्‍मों के रिलीज के तुरंत बाद लीक करने के लिए जाती हैं। चौंकानेवाली बात ये है कि इन्‍होंने टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की बहुप्रतीक्षित फिल्‍म “बागी 3” (Baaghi 3) को सिनेमाघरों में रिलीज होने के तीन मिनट बाद अपनी वेबसाइट्स में लीक कर दिया।

Advertisement

मैडम 360 डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक “बागी 3” फुल एचडी फिल्‍म तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। बता दें, अहमद खान के डायरेक्‍शन में बनी और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और फॉक्स स्टार स्टूडियोज के प्रोडक्‍शन में निर्मित यह फिल्‍म साल 2016 में आई फिल्‍म “बागी” और साल 2018 में आई “बागी 2” का अगला पार्ट है।

जानें क्‍या है “बागी 3” (Baaghi 3) में?

वहीं, फिल्म की कहानी की बात करें तो ‘बागी 3’ (Baaghi 3) की कहानी रॉनी यानी टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और उसके भाई विक्रम यानी रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) की है। रॉनी बेशक उम्र में छोटा है लेकिन वह विक्रम का रक्षक है। विक्रम को खरोंच भी आ जाए तो रॉनी सामने वाले के खून की नदियां बहा देता है। एक दिन जिंदगी में कुछ ऐसा तूफान आता है कि रॉनी को विक्रम को बचाने के लिए सीरिया जाना पड़ता है, और यहां उसका मुकाबला किसी एक दुश्मन नहीं बल्कि एक देश के साथ है। रॉनी अपने भाई को सुरक्षित बचा पाएगा या नहीं? यह जानने के लिए, आपको फिल्म देखनी होगी।

तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) में ‘बागी 3’ (Baaghi 3) लीक होने से क्‍या इसके कलेक्‍शन में फर्क पड़ेगा?

होली के त्‍योहार पर रिलीज हुई टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 3’ (Baaghi 3) एक सोलो फिल्‍म है। बॉक्‍स ऑफिस पर इसके मुकाबले के लिए कोई फिल्‍म मौजूद नही है। ऐसे में तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) ने फिल्‍म को फ्री में डाउनलोड करने के लिए एचडी प्रिंट में ऑनलाइन लीक किया है। ऐसे में टाइगर के लिए ये बड़ा झटका है। इससे फिल्‍म को एक बड़ा नुकसान होने की संभावना है।

(यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के डर से टला आईफा अवॉर्ड्स 2020 का आयोजन, आयोजकों ने कही ये बात)

ऐसे में हम एक सम्‍मानित मीडिया संगठन के नाते हम आपसे आग्रह करते हैं कि तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) जैसी अवैध वेबसाइटों से हम फिल्‍में ना डाउनलोड करने का आग्रह करते हैं।

यह पहली फिल्‍म नहीं है जो लीक हुई हो…

ये पहली बार नहीं, जब फिल्म के रिलीज होने के पहले ही दिन तमिलरॉकर्स ने किसी फिल्म को लीक किया है। हाल ही में तमिलरॉकर्स पर फिल्म ‘थप्पड़’, ‘छपाक’, ‘दबंग 3’, ‘केसरी’, ‘भारत’ जैसी कई फिल्में लीक हो चुकी हैं। इसका असर फिल्म के कलेक्शन पर भी पड़ता है।

यहां देखें ‘बागी 3’ (Baaghi 3) फिल्म को तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz) से डाउनलोड क्यों नहीं करना चाहिए?

यदि आप भारत के नागरिक हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि हमारे पास अपने नागरिकों को किसी भी गैरकानूनी साइटों जैसे कि तमिलरोकर्स और मूवीरेज़ का उपयोग करने के लिए प्रतिबंधित करने का कानून है। दुर्भाग्यवश , यदि आपने कभी भी ऐसी साइटों ऐसा कुछ अवैध काम करते हुए पकड़े गए तो भारत सरकार के पाइरेसी कानून के अनुसार आपको सजा भी दी जा सकती है।

ऑनलाइन चोरी के खिलाफ भारत में कई कानून हैं, जिनमें अर्थ दंड के साथ सजा के प्रावधान हैं। भारत में कॉपीराइट अधिनियम, 1957 सभी प्रकार के संगीत, गीत और वीडियो, साहित्यिक और कलात्मक कार्यों की सुरक्षा करता है। स्टॉप ऑनलाइन पाइरेसी एक्ट (STOP) भी एक ऐसा कानून है जो पायरेटेड सामग्री को प्रमुखता से प्रेषित करने वाली वेबसाइटों में प्रमुखता से प्रतिबंधित करता है। पाइरेसी कानून के पीछे मुख्य उद्देश्य कॉपीराइट उल्लंघन पर रोक लगाना है है। आजकल फिल्म पाइरेसी सबसे बड़े खतरों में से एक बन गई है क्योंकि लोगों को पाइरेसी में फिल्में देखने की भी आदत है।

जानें क्‍या हैं तमिल रॉकर्स (Tamilrockers) और मूवीरुलज़ (Movierulz)?

यदि आप नहीं जानते हैं, तो हम आपको बता दें ये ऐसी वेबसाइटें हैं, जो मुफ्त डाउनलोड के लिए फिल्‍में, टीवी शो, ट्रेलर और गाने जैसी कॉपीराइट सामग्री को बढ़ावा देती हैं। इसके अलावा सरकार ने भी तमिलरॉकर्स पर लगाम लगाने के कई प्रयास किए लेकिन ये पाइरेसी साइट हर बार नए डोमेन के साथ आती है और फिल्में लीक करती हैं। ऐसे में कई फिल्मों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Advertisement