होम » फीचर » ये 8 सितारे कभी हुए थें कंगाल

Advertisement

अमिताभ बच्चन और शिल्पा शेट्टी समेत यह 8 बॉलीवुड सितारे हो चुके थे कंगाल

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) जैसे ये 8 मशहूर भी आर्थिक तंगी जैसे हालात से गुज़र चुके हैं। आज इन सितारों के पास पैसों की कमी नहीं है।

262

आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया। पर इसके बावजूद भी इन सितारो ने तंगहाली की जिंदगी को बेहद करीब से देखा है। तो चलिए हम आपको बताते हैं उनके नाम।

Advertisement

ये सितारे भी हो चुके हैं दिवालिया

1 राज कपूर

राज कपूर

फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शोमेन नाम से मशहूर राज कपूर (Raj Kapoor) ने अपने शानदार अभिनय से इतिहास रचा है। लेकिन एक ऐसा वक्त था जब उनके पास पैसे के नाम पर कुछ नहीं था। रिपोर्ट की मानें तो जब उनकी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई, तब उस समय वो दिवालिया हो गए थे।

2 अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan)भी एक ऐसे दौर से गुज़र चुके हैं जब उनके पास पैसे की बेहद कमी थी। यहां तक कि उनकी कंपनी ‘एबीसीएल’ को दिवालिया घोषित कर दिया गया था। यही नहीं इसके चलते उनके ऊपर 90 करोड़ का कर्ज चढ़ गया था। हालात यहां तक आ गए थें कि अमिताभ को अपने घर भी गिरवी रखने पड़े। लेकिन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट करने के ऑफर ने इस सबसे छुटकारा दिला दिया।

3 शिल्‍पा शेट्टी

शिल्‍पा शेट्टी

बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह भी आर्थिक तंगी गुजरी हैं। रिपोर्ट के अनुसार एक बार उन्होंने कहा था कि वह पैसों की कमी के कारण अपनी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए वीडियो नहीं बना पाई थीं। उन्हें पैसे बचाने थे क्योंकि वो उस समय गरीब थीं।

4 श्वेता बसु प्रसाद

श्वेता बसु प्रसाद

एक्‍ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) ने चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर फिल्म ‘मकड़ी’ में दमदार रोल निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है। श्वेता का नाम एक सेक्स रैकेट में जोड़ा गया था। हालांकि बाद में इस बात का खुलासा हुआ कि  श्वेता ने यह काम पैसे की कमी के कारण किया।

5 प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा

अभिनेत्री प्रीति जिंटा (Preity Zinta)भी आर्थ‍िक तंगी के हालात से गुज़र चुकी है। उनके प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ फ्लॉप रही। खबरों की मानें तो प्रीति से अपनी फिस निकलवाने के लिए निर्देशक अब्बास टायरवाला ने कानून की मदद ली थी।

6 जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) भी बुरे वक्त का साया पड़ चुका है। जैकी ने प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से कर्ज लिया था और वह समय पर नहीं चुका पाए थें। साजिद जैकी पर केस करना चाहते थे लेकिन सलमान खान जैकी के कर्ज को चुकाकर केस होने से रोक लिया था। जैकी ने अपना कर्ज चुकाने के लिए 2008 में अपना घर बेचा था।

7 गोविंदा

गोविंदा

बॉलीवुड में अपने कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले गोविंदा (Govinda) भी आर्थिक तंगी का सामना करचुके हैं। उनके पास पैसे की इतनी कमी थी कि टैक्सी और रिक्शा किराए पर देना भी उनके लिए मुश्किल हो गया। उस समय वो दिवालिया हो गए थे। हालांकि सलमान खान की फिल्‍म ‘पार्टनर’ से हुई कमाई से गोविंदा ने अपने सारे कर्ज चुकाए थे।

8 एके हंगल

एके हंगल

दिवंगत अभिनेता एके हंगल (A K Hangal) फिल्म ‘नमक हराम’, ‘शोले’ और अपने फेमस डायलॉग ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ के लिए बेहद मशहूर है। उनका यह डायलॉग आज भी लोगों के मुह से सुना जाता है। पर यह नायाब अभिनेता भी 95 वर्ष की उम्र में दिवालिया हो गए थे। खबरों के अनुसार वह अपनी दवाईयों का खर्च उठा पाने में भी असमर्थ थें। उस समय जया बच्चन, सलमान खान और करण जौहर ने उन्हें पैसे की मदद की थी।

 

Advertisement