Advertisement

ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती हैं बॉलीवुड की ये 5 हसीनाएं, चौथी ने तो हिंदी में इंटरव्यू देने से भी किया था मना

हिंदी सिनेमा जगत को बॉलीवुड के नाम से पुकारा जाता है। लेकिन यहां कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्हें हिंंदी फिल्मों में काम करने के बावजूद ठीक से हिंदी बोल नहीं पाती हैं। पर फिल्मों में इन्हें हिंदी बोलते हुए देखा जाता है। इसलिए ज्यादातर एक्ट्रेसेस की डबिंग की जाती है।

4,027

हिंदी सिनेमा जगत को बॉलीवुड के नाम से पुकारा जाता है। लेकिन यहां कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्हें हिंंदी फिल्मों में काम करने के बावजूद ठीक से हिंदी बोल नहीं पाती हैं। पर फिल्मों में इन्हें हिंदी बोलते हुए देखा जाता है। इसलिए ज्यादातर एक्ट्रेसेस की डबिंग की जाती है। हालांकि कुछ एक्ट्रेसेस ने थोड़ी-थोड़ी हिंदी बोलनी सीख ली है। तो चलिए आपको बताते हैं उन एक्ट्रेसेस के नाम जिन्हें हिंदी बोलने नहीं आती।

Advertisement

हिंदी नहीं बोल पाती हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ

बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुकी कटरीना कैफ (Katrina Kaif) का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ है। उन्होंने अपना अधिकतर समय लंदन में बिताया है। उन्होंने 2003 में फिल्म बूम से बॉलीवुड डेब्यू किया है। लेकिन इतने सालों बाद भी उन्हें हिंदी ठीक से बोलने नहीं आई।

सनी लियॉन

सनी लियॉन

कनाडा में जन्मी सनी लियॉन (Sunny Leone) अमेरिका में पली बढ़ी हैं। उन्होंने फिल्म जिस्म से 2012 में बॉलीवुड डेब्यू किया था। पर अब तक सनी भी ठिक से हिंदी बोलना नहीं सीख पाई हैं।

जैकलीन फर्नांडिज़

जैकलीन फर्नांडिज़

जैकलीन फर्नांडिज़ (Jacqueline Fernandez) मिस श्रीलंका यूनिवर्स के खिताब से नवाजी जा चुकी हैं। उन्होंने 2009 में फिल्म अलादीन से बॉलीवुड डेब्यू किया। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दस साल होने के बाद भी जैकलीन को हिंदी बोलनी नहीं आती।

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) एक अमेरिकन मॉडल रह चुकी हैं। उन्होंने 2011 में फिल्म ‘रॉकस्टार’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।  पर उन्हें हिंदी बोलने नहीं आती अबतक। एक रिपोर्ट के अनुसार नरगिस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह हिंदी में इंटरव्यू नहीं दे सकती हैं क्योंकि वह अंग्रेजी भाषा के साथ पली पढ़ी हैं।

एली अवराम

एली अवराम 

स्वीडन के एलिजबेट आव्रमिडो में जन्मी एली अवराम (Elli Avram) को भी हिंदी बोलने में काफी दिक्कत आती है। बताया जाता है कि भारत आने से पहले उन्होंने देवनागिरी सीखी थीं। हांलांकि वह हिंदी तो बोल लेती हैं पर पूरी तरफ से साफ हिंदी नहीं बोल पाती हैं।

 

Advertisement