Advertisement

मौत को मात दे चुके हैं बॉलीवुड के ये 10 सितारे, सैफ के साथ जो हुआ वो जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बॉलीवुड में कई सीन अक्सर पर्दे पर देख आप डर जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस सीन को करने में कई बार सितारो को कितना जोखिम उठाना पड़ता है। कभी-कभी तो ये सितारे हादसे का शिकार भी हो जाते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं उन सितारो के बारे में दो इस शूटिंग के दौरान हादसे से बाल-बाल बचे हैं।

7,922

बॉलीवुड में कई सीन अक्सर पर्दे पर देख आप डर जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस सीन को करने में कई बार सितारो को कितना जोखिम उठाना पड़ता है। कभी-कभी तो ये सितारे हादसे का शिकार भी हो जाते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं उन सितारो के बारे में दो इस शूटिंग के दौरान हादसे से बाल-बाल बचे हैं।

Advertisement

ये सितारे शूटिंग के दौरान हादसे से बाल-बाल बचे हैं

1 ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

 

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ  2006 में आई उनकी फिल्म ‘कृष’  की शूटिंग के दौरान एक हादसा हो गया था फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन करने के लिए केबल के जरिए ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ रहे थे तब अचानक उनका पैर फिसला और वह गिर पड़े।पर नीचे लगीं कैनोपीज की वजह से वह बच गए। बताया जाता है कि वह 50 फीट की उंचाई से गिरे थें।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन

फिल्म ‘खाकी (2004)’ की शूटिंग के वक़्त ऐश्वर्या राय बच्चन (Aiswrya Rai Bachchan) भी एक हादसे का शिकार हुईं थीं। यहां एक सीन करने के दौरान एक बेकाबू जीप उन्हें टक्कर मारते हुए निकल गई। इससे वह सड़क के किनारे झाड़ियों में जा गिरीं जहां उन्हें चोट भी आई।  उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

2 अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मनमोहन देसाई द्वारा निर्देशित फिल्म (1983) फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान एक बड़े हादसे का शिकार हुए थे। यह फिल्म जगत के सबसे बड़ा हादसा था। फिल्म में पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन के मौके पर उन्हें गहरी चोट लगी।  इसके बाद वह 59 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। यहां तक कि उनकी मौत की अफवाह भी आने लगी थी।  एक इंटरव्यू में अमिताभ ने खुलासा किया था कि एक एक्सिडेंट में डॉक्टरों ने मुझे मेडिकली डेड घोषित कर दिया था।  जया आईसीयू रूम के बाहर खड़ी सब देख रही थीं. डॉक्टर ने कोशिश बंद कर दी थी, तभी जया चिल्लाई मैंने अभी उनके पैर के अंगूठे हिलते देखे हैं, प्लीज कोशिश करते रहिए। डॉक्टरों ने मेरे पैर की मालिश करनी शुरू कर दी और मेरे फिर मेरे अंदर जान आ गई।

3 सैफ अली खान

सैफ अली खान

सैफ अली खान  (Saif Ali Khan) के साथ 2000 में आई फिल्म ‘क्या कहना है’ की शूटिंग के दौरान हादसा हुआ था।  उनका बाइक एक्सीडेंट हुआ था। एक्सि़डेंट के वक्त प्रिटी जिंटा भी सेट पर मौजूद थीं। जैसे ही वह गिरे प्रिटी और क्रू मेंबर उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़े। बताया जाता है कि उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों में 100 टांके लगे थे।

4 जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम

2013 में आई फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ की शूटिंग के क्लाइमेक्स में अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने एक ब्लैंक बुलेट जॉन अब्राहम (Jhon Abrahm) की ओर चलाई। इस दौरान दोनों के बीच दूरी 15 फीट होनी चाहिए थी, पर यह केवल 1.5 मीटर  ही थी। बताया जाता है कि बुलेट जॉन के गर्दन के दाहिने तरफ की ओर छूकर चली गई। जॉन को ज्यादा चोट नहीं आई।

5 प्रिटी जिंटा

प्रिटी जिंटा

रिपोर्ट्स के अनुसार तो प्रिटी (preity zinta) दो बार मौत का शिकार होने से बची हैं।  बताया जाता है कि एक बार जब वह कोलंबो में परफॉर्म करने के दौरान फ्रंट रो में बम ब्लास्ट हो गया।  वहीं, दूसरी बार तब जब वह थाईलैंड में हॉलिडे मनाने के दौरान सुनामी आई और वह चारों ओर से पानी से घिर गईं। लेकिन किसी तरह उन्हें बचा लिया गया।

6 सलमान खान

सलमान खान

बताया जाता है कि सलमान खान (Salman Khan)  फिल्म ‘तेरे नाम’ (2003) की शूटिंग के दौरान उन्हें एक सीन के लिए ट्रेन के सामने चलना था।  तब उन्हें महसूस हुआ कि ट्रेन उनके पास आ गई है।  उसी वक्त  एक को-एक्टर ने उन्हें धक्का देकर पटरी से हटाया जिससे सलमान बाल-बाल बचे।

7 सनी लियोनी

सनी लियोनी

फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ की शूटिंग दौरान  सनी लियोनी (Sunny Leone)  के साथ भी बड़ा हादसा हो चुका है।  को-एक्टर तनुज विरमानी के रोमांटिक सीन शूट करते समय मौसम बेहद खराब हो गया।  समुद्र में काफी ऊंची लहरें उठ रही थीं। तब  शॉट के वक्त सनी और तनुज दोनों समुद्र की लहरो में बह गए। फिल्म की टीम ने दो बार उन्हें पानी से बाहर निकाला, क्योंकि तेज लहर उन्हें दोबारा पानी में बहा ले गई थी।  वहां मौजूद रेस्क्यू टीम ने उन्हें फाइनली पानी से बाहर निकाला।

8 राजीव खंडेलवाल और जरीन खान

राजीव खंडेलवाल और जरीन खान

‘DOA: डेथ ऑफ अमर’ की शूटिंग के दौरान राजीव खंडेलवाल (Rajiv Khandelwal) और जरीन खान (Zarin Khan) बाल बाल बचे। यहां एक सीक्वेंस शूट करते वक्त कार ट्रक से टकरा गई थी। कहा जाता है कि यह दौरान दोनों स्टार्स तो बच गए। पर क्रू मेंबर्स को चोट आई।

Advertisement