Advertisement

झूठी खबरों के ख़िलाफ़ शुरू की मुहिम में विराट संग जुड़े सारा और आयुष्मान, कहा- मत कर फ़ॉरवर्ड

बॉलीवुड और खेल जगत के सितारों ने मिलकर 'फेक न्यूज़'(Fake news) के खिलाफ मुहिम चलाईं

3,044

बॉलीवुड और खेल जगत के सितारों ने लोगों को ‘फेक न्यूज़’ के बारे में जागरूक एवं जानकार करने का बीड़ा उठाया हैं। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana), अभिनेत्री सारा अली खान(Sara Ali Khan), कृति सैनन( Kriti Sanon) और क्रिकेटर विराट कोहली(Virat Kohli ) ने ‘फेक न्यूज़’ के विरुद्ध चलाई जा रही मुहीम के लिए हाथ मिलाया हैं। यह सारे ‘सेलेब्स इंटरनेट यूजर्स’ से बिना ‘वेरिफ़िएड’ और आधिकारिक जानकारी वाले वीडियो को शेयर ना करने की अपील कर रहे हैं।  

Advertisement

टिकटॉक द्वारा शुरू किये गए कैंपेन #matkarforward को कई बॉलीवुड और खेल जगत के सितारों का समर्थन मिला हैं। इस ‘कैंपेन’ की मदद से यह सितारें लोगों को ‘फेक वीडियोस’ से होने वाले नुकसान के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। इस शार्ट फिल्म का निर्देशन अनुराग बासु ने किया हैं। शार्ट फिल्म के माध्यम से लोगों को समझाने की कोशिश की गई हैं कि, फेक न्यूज़ के परिणाम कितने घातक साबित हो सकते हैं।

 

 
वीडियो की शुरुआत में यह स्टार्स लोगों को खतरनाक कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं। वहीं वीडियो में आगे स्टार्स फेक न्यूज़ के बारे में लोगों को सावधान करते नजर आ रहे हैं।  फेक वीडियोस के कारण कैसे लोग एक दूसरे पर विश्वास खो देते हैं और कई बार इसकी वजह से समाजों के बीच तेज निर्माण हो जाता है। 
 
बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने भी वीडियो को अपने ‘ऑफिसियल ट्विटर हैंडल’ से ट्वीट किया हैं। उन्होंने लिखा कि, ‘हम सब कहीं ना कहीं इसके लिए जिम्मेदार हैं’। हमने सबने इस बीमारी को फैलाया है। पर अब बदलाव लाने का समय आ गया है और बदलाव की शुरुआत आप से होगी। आप भी देखियें वीडियो …….. 

 

यह भी पढ़ें- अब टीवी के रामायण के रावण के निधन की ख़बर हुई वायरल, परिवार वालों ने किया खुलासा

 

बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement