Advertisement

दिल्ली हिंसा पर फिल्‍मी सितारों का फूटा गुस्सा, कुछ यूं की लोगों से शांति की अपील

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से चल रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही आगजनी को देखते ही दिल्‍ली कई इलाकों कर्फ्यू लगा दिया गया है।

235

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से चल रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही आगजनी को देखते ही दिल्‍ली कई इलाकों कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं इस हिंसा से अपनी जान गवांने संख्‍या 20 से अधिक पहुंच गई है। राजधानी में लगातार बढ़ रहीं हिंसा पर अब बॉलीवुड सितारों ने अपना रोष व्‍यक्‍त किया है और लोगों से शांति की अपील की है।

Advertisement

बात दें, बीते तीन दिनों से दिल्ली के भजनपुरा, चांदबाग, मौजपुर और गोकुलपुरी जैसे इलाकों में हिंसा का ज्यादा असर देखने को मिला है। इन जगहों पर न केवल पत्थरबाजी हुई, बल्कि पेट्रोल बम भी फेंके गए। हिंसा और उपद्रवियों से झड़प में जहां कुछ पुलिस कर्मियों को अपनी जान गवांनी पड़ी। वहीं हिंसा दौरान खूफिया ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा का भी शव पाया गया है। इस तनाव के चलते इन सभी इलाकों में 144 धारा लगा दी गई है। सुरक्षा बल किसी को भी सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। देखें बॉलीवुड सेलिब्र‍िटीज रिएक्‍शन…

ऋचा चड्ढा ने अपने ट्वीट के जरिए लिखा, “आपके हाथ पर खून लग गया। आप जानते हैं कि आप कौन हैं। एक सच्चे हिंदू होने के नाते, मैं कर्म में विश्वास करती हूं। और यह आपके अगले जन्म तक का इंतजार नहीं करेगा, बल्कि जल्दी ही आपके सामने आएगा, एक बीमारी की तरह, दर्द, पीड़ा के रूप में। आपने इसे कमाया है, जिस तरह आप पैसे कमाते हैं, दूसरों की हत्या कर उनका जश्न मना रहे हैं।”

जावेद अख्तर ने लिखा, “दिल्ली में हिंसा का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। एक माहौल बनाया जा रहा है, जिसमें औसत दिल्लीवासियों को यह समझाया जा रहा है कि यह सब सीएए के विरोध प्रदर्शन के कारण हो रहा है और कुछ ही दिनों बाद दिल्ली पुलिस अपने ‘आखिरी समाधान’ पर पहुंचेगी।”

एक्‍ट्रेस ईशा गुप्‍ता ने लिखा, “सीरिया? दिल्ली? हिंसक लोग हिसंक व्यवहार कर रहे हैं। इस बात की आधी भी जानकारी लिए बिना कि आखिर वो किसके लिए खड़े हैं। मेरे शहर और मेरे घर को असुरक्षित बना रहे हैं।”

(यह भी पढ़ें : वरुण नहीं बल्‍कि शाहरुख संग भी काम कर चुके हैं असीम रियाज, वीडियो हो रहा तेजी से वायरल)

 

 

Advertisement