Advertisement

शिल्पा शेट्टी से लेकर शाहरुख खान तक, ये 8 बॉलीवुड सेलेब्स सरोगेसी से बने पैरेंट्स

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने हाल ही में सरोगेसी की मदद से बेबी गर्ल के जन्म की ख़बर देकर सबको चौंका दिया। लेकिन केवल शिल्पा ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई ऐसे ऐसे सितारे हैं जिन्होंने माता पिता बनने के लिए सरोगेसी की मदद ली है।

298

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने हाल ही में बेबी गर्ल के जन्म की ख़बर देकर सबको चौंका दिया। इसकी जानकारी खुद शिल्पा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए फैंस को दी। बता दें कि शिल्पा ने सरोगेसी के माध्यम से अपनी नवजात बेटी, समीषा शेट्टी कुंद्रा के आने का ऐलान किया है। लेकिन केवल शिल्पा ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई ऐसे ऐसे सितारे हैं जिन्होंने माता पिता बनने के लिए सरोगेसी की मदद ली है। तो चलिए जानते हैं उन सितारो के नाम

Advertisement

सरोगेसी से माता-पिता बने ये सितारे

1 शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा ने एक तस्वीर पोस्ट करके दूसरी बार मां बनने की ख़बर दी। इसमें बेटी समीषा के नन्हे हाथ उंगली पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। समीषा का जन्म 15 फरवरी 2020 को हुआ था। बता दें कि शिल्पा और राज का 7 साल का बेटा वियान राज कुंद्रा है।

2 शाहरुख खान

शाहरुख खान

शाहरुख खान और गौरी खान भी सरोगेसी के जरिए पैरेंट्स बने। किंग खान के सबसे छोटे बेटे अब्राहम सरोगेसी की मदद से ही पैदा हुए हैं। अब्राहम का जन्म 27 मई, साल 2013 में हुआ।  शाहरुख खान के सबसे बड़े बेटे का नाम आर्यन खान और बेटी का नाम सुहाना खान है।

3 आमिर खान

आमिर खान

आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी की। आमिर और किरण ने अपने पहले बच्चे को सरोगेसी से जन्म दिया जो एक बेटा है। बेटे का नाम आजाद है। बता दें कि आमिर खान को उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता से दो बच्चे हैं जिसमें बेटे का नाम जुनैद और बेटी का नाम इरा है।

4 सनी लियॉन

सनी लियॉन

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सनी लियोनी और उनके पति डेनियल ने भी सरोगेसी से साल 2017 में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। दोनो बेटे हैं और एक नाम है अशर सिंह वेबर तो दूसरे का नाम है नोह सिंह वेबर।

5 करण जौहर

करण जौहर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर  6 मार्च, साल 2018 में सरोगेसी से दो बच्चों के पिता बने हैं। करण के दोनों बच्चों का नाम है रूही और यश है।

6 तुषार कपूर

तुषार कपूर

जून साल 2016 में तुषार कपूर भी सरोगेसी के ज़रिए सिंगल पैरेंट बने। सरोगेसी से  जन्मे बेटे का नाम तुषार ने लक्ष्य रखा है।

7 एकता कपूर

एकता कपूर

एकता कपूर सरोगेसी की मदद से एक बेटे की मां बनी। रिपोर्ट के अनुसार एकता के यहां पिछले साल 27 जनवरी 2019 को बेटे का जन्म हुआ। एकता ने अपने बेटे का नाम रवि रखा है।

8 सुहैल खान

सुहैल खान

सुहैल खान और उनकी पत्नी सीमा भी सरोगेसी के ज़रिए माता पिता बने हैं। सुहेल के सबसे छोटे बेटे योहान का जन्म सरोगेसी की मदद से हुआ है। जून साल 2011 में योहान को सुहेल और सीमा ने सरोगेसी के जरिए जन्म दिया था । उनके बड़े बेटे का नाम निर्वान है।

 

Advertisement