Advertisement

सुनील शेट्टी और ऋतिक रोशन समेत बॉलीवुड के इन 9 सितारों ने मुस्लिम महिलाओं से रचाई शादी

कहते हैं प्यार किसी का मोहताज नहीं होता है, न तो समय का, न तो उम्र का और न ही धर्म का। ऐसे ही कुछ हमारे फिल्मी सितारे भी हैं जिन्होंने हर बंधन को तोड़ अपने प्यार का हाथ थामा। तो चलिए बताते हैं आपको उन सितारो के बारे में।

4,123

कहते हैं प्यार किसी का मोहताज नहीं होता है, न तो समय का, न तो उम्र का और न ही धर्म का। ऐसे ही कुछ हमारे फिल्मी सितारे भी हैं जिन्होंने हर बंधन को तोड़ अपने प्यार का हाथ थामा। तो चलिए बताते हैं आपको उन सितारो के बारे में।

Advertisement

इन अभिनेताओं ने की मुस्लिम महिला से शादी

1 ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने 4 साल तक डेट के बाद  सुजैन खान (Sussanne Khan) से 2000 में शादी की। बाद में दोनो ने 2013 में अपने रिलेशनशिप को खत्म करते हुए तलाक ले लिया। सुजैन अभिनेता संजय खान की बेटी हैं।

2 सुनिल शेट्टी और मोनिशा कादरी

सुनिल शेट्टी और मोनिशा कादरी

सुनिल शेट्टी (Sunil Shetty) की पत्नी का नाम मोनिशा कादरी (Monisha Kadri)  जो माना शेट्टी के नाम से जानी जाती हैं। माना पंजाबी कपूर वंश होने के साथ ही आंशिक रूप से मुस्लिम मूल की हैं। मानी और सुनील शेट्टी ने 1991 में शादी की। मान शेट्टी के बारे में बता दें कि वह मुंबई के  आर हाउस फर्निशिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट की रचनात्मक निर्देशक भी हैं।

3 मनोज वाजपेयी और शबाना रजा

मनोज वाजपेयी और शबाना रजा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpai) ने नेहा से शादी की। नेहा (Neha) का मूल नाम शबाना रजा है। फिल्म ‘करीब’ में शबाना ने नेहा नाम की लड़की की भूमिका निभाई थी जिससे उन्हें लोग नेहा नाम से पुकारने लगे। साल 2006 में नेहा ने मनोज बाजपेयी से शादी की।

4 संजय दत्त और मान्यता दत्त

संजय दत्त और मान्यता दत्त

मान्यता दत्त (Manyta Dutt) मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका का जन्म 22 जुलाई 1978 को मुसलमान परिवार में दिलनशिन शैख के रूप में हुआ था। मान्यता ने 2008 में  संजय दत्त (Sanjay Dutt) से शादी कर ली।

5 सुनिल दत्त और नर्गिस

सुनिल दत्त और नर्गिस

नर्गिस (Nargis) का नाम फ़ातिमा रशिद  है लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया। सुनिल दत्त  (Sunil Dutt)को फिल्म मदर इंडिया (1957) के सेट पर नर्गिस से प्यार हो गया। दोनो ने 1958 से शादी कर ली।

6 कुणाल खेमू और सोहा अली खान

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

सोहा अली खान (Soha ali Khan) अभिनेता सैफ अली खान (Saif ali khan) की छोटी बहन हैं, जो नवाब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। 25 जनवरी को सोहा ने कुणाल खेमू (Kunal Khemu) से शादी कर ली।

7 आदित्य पंचोली और ज़रीना वाहब

आदित्य पंचोली और ज़रीना वाहब

विशाखा पट्टनम में जन्मी ज़रीना वाहब (Zarina Wahab) एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) ने 1986 में शादी कर ली।

8 राज बब्बर और नादिरा बब्बर

राज बब्बर और नादिरा बब्बर

मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाली नादिरा बब्बर (Nadira Babbar) का मूल नाम ज़हिरा है। 1775 में राज बब्बर (Raj Babbar) से शादी करने के बाद उनका नादिरा बब्बर हो गया।

9 कमल जीत और वहीदा रहमान

कमल जीत और वहीदा रहमान

वहीदा रहमान (Wahida Rahman) भारत के तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में मुस्लिम परिवार में जन्मी थीं। उन्होंंने कमलजीत (Kmaljeet) से 1974 में शादी कर ली।

 

Advertisement