होम » फीचर » जानिए साल 2019 में अब तक कौनसी फ़िल्में हिट हुईं और कौनसी पिट गईं

Advertisement

जानिए साल 2019 में अब तक कौनसी फ़िल्में हिट हुईं और कौनसी पिट गईं

वरुण धवन और आलिया भट्ट की कलंक ने सबसे निराशाजनक प्रदर्शन किया था..

93

साल 2019 के शुरुवाती छह महीने लगभग खत्म हो चुके हैं और बहुत कई बॉलीवुड फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं। उनमे से कई हिट हुईं तो कुछ फ्लॉप भी हुईं। कबीर सिंह (kabir singh) ,भारत (bharat), उरी (Uri) और गली बॉय (Gully Boy) जहां कामयाब हुईं, तो कलंक (kalank) को सबसे बड़ी निराशा हाथ लगी थी, वहीं रॉ (raw), एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा (ek ladki ko dekha to aisa laga), सोनचिरैया (Sonchiriya), इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड (indias most wanted ) जैसी फिल्में भी कमाल नहीं कर पाई।

Advertisement

साल 2019 की हिट और फ्लॉप बॉलीवुड फ़िल्में

आइए पिछले छह महीनों की यादें ताज़ा करते हुए, एक बार फिर उन फिल्मों पर नज़र डालते है, जो साल के पहले भाग में अपना जादू चलाने में कामयाब रही है और वही कुछ फिल्में उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन करने में असफ़ल रही है।

1 भारत

सलमान खान (Salman Khan) अभिनीत भारत ने अभिनेता के करियर में सर्वोच्च ओपनर फ़िल्म बनने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और आमिर खान (aamir Khan)अभिनीत ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गयी है। फिल्म ने सफलतापूर्वक 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और अब नई ऊंचाई की तरफ़ अपने कदम बढ़ा रही है।

2 कबीर सिंह

शाहिद कपूर की फिल्कम बीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है। महज़ 5 दिनों में फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई कर सभी को चौंका दिया। जल्द ही फिल्म 200 करोड़ कमा लेगी ऐसा लगता है। ‘कबीर सिंह’ की कामयाबी के बाद इन बेहतरीन फिल्मों में नज़र आएंगी कियारा आडवाणी

View this post on Instagram

🙏

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

3 उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

वॉर ड्रामा फ़िल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक 245 करोड़ से अधिक का कारोबार करने में सफल रही है।

View this post on Instagram

High Sir!!! … by @sushantkambl3

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

4 बदला

अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) बदला (badla) ने साबित किया कि एक शानदार स्क्रिप्ट फिल्म को उछाल के साथ आगे ले जा सकती है क्योंकि इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी।

5 गली बॉय

गली बॉय, दे दे प्यार दे, लुका छुपी, केसरी बॉक्स ऑफिस पर एक डिसेंट हिट रही है जिसने 100 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है।

View this post on Instagram

Gully Ka Chokra #apnatimeaayega #gullyboy

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

खैर, अभी आधा साल पूरा बाकी है और कई सारी बॉलीवुड फ़िल्में भी रिलीज़ होने वाली हैं। देखते हैं कौन बाज़ी मारता है और कौन फिसड्डी साबित होता है.

Advertisement