Advertisement

कभी सबके दिलों पर राज करती थी 90 के दशक की ये गायिका, अब जी रही है गुमनाम जिंदगी

90 के दशक की मशहूर बॉलीवुड़(Bollywood) गायिका(Singer) अलीशा चिनॉय(Alisha Shinoy) जी रहीं गुमनामी भरी जिंदगी

1,019

फिल्म इंडस्ट्री(Film Industry) से जुड़े कई कलाकार काम के आभाव में गुमनामी की जिंदगी जीना शुरू कर देते हैं। ऐसे कलाकारों को समय के साथ इनके दोस्त और फैंस भी भूला देते हैं। आज हम 90 के दशक कि ऐसी ही एक मशहूर गायिका अलीशा चिनॉय(Alisha Shinoy) के बारे में बताने जा रहे हैं। आज अलीशा चिनॉय का 55 वां जन्मदिन हैं।

Advertisement

बात करें अलीशा  चिनॉय की पर्सनल लाइफ की तो, वह भी हमेशा से उतार -चढ़ाव भरी रही है। उनका रिश्ता किसी के साथ भी ज्यादा दिनों तक चला नहीं। पहले उनका रिलेशन कनाडियन म्यूजिशियन और बिजनसमैन रोमल के साथ रहा। पर इस रिलेशन को भी किसी की बुरी नजर लग गई और दोनों अलग हो गए।

इसके बाद अलीशा ने अपने मैनेजर राजेश झावेरी से शादी कर ली थी।  पर यह शादी भी अंजाम तक नहीं पहुँच पाई और कुछ समय के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए। वर्तमान समय में अलीशा का कहना है कि, मैं अपने अकेलेपन से बेहद खुश हूँ, क्योंकि अब मैं अपनी मर्जी की मालिक हूँ।

बता दें, कि मशहूर संगीतकार बप्पी लाहिरी ने अलीशा चिनॉय को बॉलीवुड में गायिका बनने का मौका दिया था। इन दोनों की जोड़ी ने कई फिल्मों में सुपरहिट गाने गाए हैं। पर अलीशा चिनॉय 1995 में उस वक्त चर्चा में आई जब उन्होंने संगीतकार अनु मालिक पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे। कुछ वर्षों के बाद दोनों कलाकारों ने आपस में समझौता कर इस मामले को रफा -दफा कर दिया।

यह भी पढ़ें- फिल्मों से दूर होकर अब ऐसे दिखने लगे हैं बॉलीवुड के ये 5 सितारे, कुछ को तो पहचानना भी है मुश्किल

अलीशा चिनॉय 90 के दशक में कई फिल्मों के लिए सुपर हिट गाने गा चुकी हैं। आज भी लोगों के जहन में उनके द्वारा गाया हुआ सुपर हिट गाना “मेड इन इंडिया” और आइटम नंबर “कजरारे” की यादें ताजा हैं। अलीशा चिनॉय ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला, माधुरी दीक्षित, दिव्या भारती और श्रीदेवी के लिए भी गाने गा चुकी हैं।

Advertisement