Advertisement

कंगना से लेकर ज़ायरा तक, साल 2019 मे इन विवादों ने बॉलीवुड मे मचा दी सनसनी

बॉलीवुड और विवाद का बहुत पुराना रिश्ता है। तो चलिए हम आपको बताते 2019 के उन कंट्रोवर्सीस के बारे में जो इस साल मीडिया पर छाए रहें..

491

बॉलीवुड और विवाद का बहुत पुराना रिश्ता है। हर साल यहां कोई न कोई नए विवाद सामने आते हैं। तो इस साल भी कई ऐसे मुद्दे सामने आए , जो कंट्रोवर्सी से घिर गए। तो चलिए हम आपको बताते 2019 के उन कंट्रोवर्सीस के बारे में जो इस साल मीडिया पर छाए रहें..

Advertisement

2019 की कंट्रोवर्सियल मुद्दे

1 शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’

शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’

इस साल शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की ‘कबीर सिंह (Kabir Singh)’ यह हिट फिल्मों में से एक है। दक्षिण भारतीय फिल्म अर्जुन रेड्डी की रिमेक इस फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। पर इस फिल्म को आलोचको का खूब शिकार होना पड़ा। फिल्म में लड़की के साथ गुस्सा और मारपीट करने वाला दृश्य लोगों को नागवार गुज़रा। जिसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया।

2 ज़ायरा वसीम

ज़ायरा वसीम

ज़ायरा वसीम (Zaira Wasim) ने जब बॉलीवुड छोड़ने की ख़बर शेयर की थी, तो हर कोई हैरान रह गया था। अपने सोशल अकाउंट पर जायरा ने एक लंबा सा पोस्ट शेयर कर बॉलीवुड छोड़ने की बात कही थीं। यहां उन्होंने धर्म को वजह बताया था।  उनके इस पोस्ट के बाद बॉलीवुड के कई लोगो ने इसका विरोध किया, यहां तक लोगो ने कहा कि जायरा दवाब में इस तरह का कदम उठा रही हैं।  बता दें कि ‘दंगल’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली जायरा पिछली बार ‘द स्काई इज़ पिंक’ में नज़र आईं थीं।

3 कंगना रनौत का मीडिया संग विवाद

कंगना रनौत का मीडिया संग विवाद

फिल्म ‘जजमेंटल है क्या (Judgementall Hai Kya)’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक पत्रकार से बहस कर बैठी थीं। यहां कंगना ने पत्रकार से कहा था कि वह हमेशा उनके फिल्म के खिलाफ बुरी बाते लिखते हैं। पत्रकार कंगना के सामने अपना पक्ष रखने की कोशिश कर रहा था लेकिन वह उसे सुनने के लिए तैयार नहीं थी। उसने अपने सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। इसके बाद पत्रकारो ने मिलकर फैसला किया कि कोई कंगना को कवर नहीं करेगा, जब तक वह माफी न मांग ले।

4 विवेक ओबेरॉय का विवादित मीम्स

विवेक ओबेरॉय का विवादित मीम्स

 

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने ऐश्वर्या राय बच्चन (Aiswrya Rai Bachchan), सलमान खान (Salman Khan) और अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) के साथ एक मीम शेयर किया था। यह लोकसभा चुनाव के लिए भारत के एग्जिट पोल के नतीजों से संबंधित था। लेकिन इन मीम को शेयर करने के बाद विवेक ओबेरॉय की जमकर आलोचना हुई थी। जिसके बाद विवेक को यह पोस्ट हटाना पड़ा था।

5 सुनैना रोशन का अपने परिवार पर आरोप

सुनैना रोशन का अपने परिवार पर आरोप

हर कोई यह जानकर हैरान हो गया जब ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की बहन सुनैना रोशन (Sunaina Roshan) ने कहा कि, उन्हें एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ डेटिंग करने के लिए उनके परिवार द्वारा सताया गया था। उसने यहां तक आरोप लगाया कि उसके पिता राकेश रोशन ने उसे मारा और उसके भाई रितिक ने उसकी मदद नहीं की।

6 यशराज फिल्म के खिलाफ एफआईआर

यशराज फिल्म के खिलाफ एफआईआर

 

7 हिना खान फिल्म फेस्टिवल

हिना खान फिल्म फेस्टिवल

 

हिना खान (Hina Khan) ने अपनी पहली फिल्म, ‘लाइन्स’ के साथ इस साल मशहूर ‘कान्स’ रेड कारपेट पर कदम रखा। लेकिन एक प्रसिद्ध बॉलीवुड पत्रिका की एडिटर ने उनका यह कहकर मजाक उड़ाया कि “कान्स अचानक चांदिवली स्टूडियो में बदल गया क्या?” इसके बाद कई बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स ने हिना को सपोर्ट करते हुए हिना को सपोर्ट किया।

 

Advertisement