Advertisement

रामायण के लिए मिली फ़ीस को लेकर सीता ने बयां किया अपना दर्द, कहा- “बताने में भी शर्म आती है…”

रामायण की सीता एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया(Deepika Chikhalia) ने शो में मिली फीस का खुलासा किया 

4,915

सरकार ने कोरोना महामारी(Corona Virus) लॉकडाउन(Lock down) के चलते रामानंद सागर(Ramanand Sagar) के मशहूर पौराणिक शो रामायण(Ramayan) का रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया था। दूरदर्शन पर रामायण का रिपीट टेलीकास्ट सुपरहिट रहा और जनता ने शो को बेहतरीन रिस्पांस दिया।

Advertisement

वर्तमान समय में 80 के दशक की रामायण ने कई बड़े -बड़े शोज को टीआरपी के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वहीं शो से जुड़े कलाकार भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसी बीच रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया(Deepika Chikhalia) ने शो में मिलने वाली कम फीस और अवार्ड ना मिलने का दर्द बयां किया हैं।  

हालही में एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने टाइम ऑफ़ इंडिया को इंटरव्यू दिया हैं। इस दौरान उन्होंने शो से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया है। उन्होंने इस इंटरव्यू में उस समय की सरकार के प्रति नाराजगी जताई हैं। दीपिका ने कहा कि, शो को दर्शकों ने तो खूब प्यार दिया। लेकिन उस टाइम की वर्तमान सरकार ने कलाकारों के प्रति बेरुखी दिखाई। शो से जुड़े किसी भी कलाकार को ना तो नेशनल अवार्ड मिला और ना ही कोई पद्म सम्मान। 
 
वहीं उन्होंने रामायण में काम करने की फीस के बारे में भी बात की। दीपिका ने बताया कि, ‘उस समय शो में काम करने के लिए हमें बहुत कम सैलरी मिली थी। रामायण में मिली फीस के बारे में जिक्र करने में तभी भी शर्म आती थी और आज भी शर्म आती है। रामायण को आज भी अगर इतना ज्यादा प्यार मिल रहा है तो, इसके पीछे का राज शो से जुड़े कलाकारों की कड़ी मेहनत थी। 
दीपिका ने आगे कहा कि, ‘हमने पैसों के लिए कभी कोई ऐसा काम नहीं किया, जिससे जनता की भावनाओं को दुःख पहुंचे। हम अवार्ड मांग नहीं रहे हैं। लेकिन पॉइंटआउट जरूर कर रहे हैं। वर्तमान सरकार ने रामायण का फिर से रिपीट टेलीकास्ट करने का फैसला लिया। वहीं अब पीएम मोदी को लगता हैं कि’ हमने कल्चर और लिटरेचर में कुछ योगदान दिया है तो, वें हमें पद्म सम्मानों से  सम्मान करने के बारे में सोचें।

 

यह भी पढ़ें- सम्मान ना मिलने की बात कहकर बुरे फंसे रामायण के अरुण गोविल, जमकर ट्रोल हुए तो दी सफ़ाई

बता दें कि, दीपिका से रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल भी अब तक कोई पुरस्कार ना मिलने पर अपना दर्द बयां कर चुके हैं।  उन्होंने कहा था कि, ‘आजतक मुझे ना तो उत्तर प्रदेश और ना ही महाराष्ट्र सरकार ने किसी प्रकार का सम्मान दिया है। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement