Advertisement

नशे की लत ने बर्बाद कर दिया इन बॉलीवुड सितारों का करियर, 5वें के बारे में जानकर हो दंग रह जाएंगे

हनी सिंह (Honey Singh), मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) और संजय दत्‍त (Sanjay Dutt) समेत यह सितारे हो चुके हैं शराब की लत के श‍िकार।

8,838

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो शराब के आदी रहे हैं। अपनी इस लत की वजह से उन्‍हें पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

Advertisement

यहां जानें उन सितारों के बारे में जिन्‍होंने शराब की वजह से अपना सबकुछ गवां दिया। देखें पूरी लिस्‍ट…

1 हनी सिंह

हनी सिंह
Source-Google

फेमस रैपर और सिंगर यो यो हनी सिंह (Honey Singh) शराब की लत के शिकार हो गए थे। इस लत की वजह से उनका पूरा करियर अचानक रुक गया था। कुछ साल पहले हनी के रिहैब सेंटर में इलाज कराने की खबरें भी आई थीं। लगभग दो सालों तक गायब रहने के बाद हनी ने पिछले साल फिल्‍म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के गाने ‘दिल चोरी साड्डा हो गया’ से कमबैक किया था।

2 मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला
Source-Google

1991 में ‘सौदागर’ से डेब्यू करने वाली मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) ने ‘1942 ए लव स्टोरी’, ‘गुप्त’ जैसी हिट फिल्में दीं, लेकिल इसी दौरान उन्हें शराब की लत लग गई। इतना ही नहीं कुछ दिनों बाद मनीषा एक रेग्युलर ड्रिंकर बन गईं थीं। इसी दौरान उन्हें ओवेरियन कैंसर भी हो गया। हालांकि मनीषा ने फिर शराब छोड़ी और इलाज भी करवाया। इसके बाद वह पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ में नर्गिस दत्त के रोल में नजर आई थीं।

3 संजय दत्त

संजय दत्त
Source-Google

संजय दत्‍त (Sanjay Dutt) अपने स्कूल के दिनों में ही ड्रग्स लेने लगे थे। 1981 में उनकी मां नरगिस की मौत के बाद संजय की ड्रग्स की लत और ज्यादा बढ़ गई थी। 1981 में ही संजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज हुई जब उनकी उम्र 22 साल की थी। दिलचस्‍प बात ये है कि ड्रग्स रखने के केस में संजय दत्‍त 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हुई थी। हालांकि इस लत से छुटकारा पाने के लिए सुनील दत्त ने अमेरिका के रिहेब सेंटर में संजय दत्‍त को स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था।

4 फरदीन खान

फरदीन खान
Source-Google

बॉलीवुड एक्‍टर फरदीन खान (Fardeen Khan) अपने दौर के सबसे स्मार्ट और खूबसूरत सितारों में से एक हुआ करते थे। लेकिन उनकी नशे की लत ने उनको धीरे-धीरे बड़े पर्दे से दूर कर दिया। चौंकानेवाली बात ये है कि 2001 में सेंट्रल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कोकीन रखने के आरोप में फरदीन खान को 5 दिनों तक हिरासत में रखा था। हालांकि, जमानत के बाद वे रिहा कर दिए गए थे। वहीं अपनी इस लत चलते फरदीन बॉलीवुड में खास पहचान नहीं बना पाए।

5 कपिल शर्मा

कपिल शर्मा
Source-Google

कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) भी शराब की लत के चलते कई बार परेशानियों में फंस चुके हैं। गौरतलब है कि जैसे ही उनका कमबैक शो बंद हुआ तो इसके बाद उन्होंने नशे में ट्विटर पर भी कई विवादित कमेंट किए। बढ़ते विवादों के चलते कपिल कुछ समय के लिए टीवी और फिल्मों से दूर चले गए। हालांकि इसके बाद उन्‍होंने आयुर्वेदिक आश्रम में डिटॉक्सीफिकेशन प्रोग्राम के जरिए हेल्थ मेंटेन की और शराब को छोड़ दिया। फिलहाल वह अपने ‘कपिल शर्मा शो’ में व्‍यस्‍त चल रहे हैं।

6 परवीन बाबी

परवीन बाबी
Source-Google

परवीन बाबी (Parveen Babi) की रियल लाइफ और रील लाइफ में कोई ज्‍यादा फर्क नहीं था। चाहे उनका कपड़ों का स्टाइल हो या फिर खुलेआम सिगरेट और शराब पीना। वे अपनी लाइफ बिंदास जीने में विश्वास रखती थीं। हालांकि जब उनका रिश्ता जब महेश से टूट गया तो वह रेग्युलर ड्रिंकर बन गईं थीं और कभी भी अपनी इस लत से पीछा नहीं छुड़ा सकीं।

Advertisement