होम » समाचार » अब आईएएफ़ अफसर सी कुरूविला का किरदार निभाएंगे इमरान हाशमी   

Advertisement

अब आईएएफ़ अफसर सी कुरूविला का किरदार निभाएंगे इमरान हाशमी   

एक्टर इमरान हाशमी अब बड़े पर्दे पर असली जेट्स फाइटर के साथ नजर आ सकते हैं ।

135

एक्टर इमरान हाशमी अब बड़े पर्दे पर असली जेट्स फाइटर के साथ नजर आ सकते हैं । बहुत ही जल्द इमरान नजर आनेवाले हैं इंडियन एयर फोर्स ऑफिसर के सी कुरुविला के किरदार में । जी हा डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे की अगली फिल्म ‘वायुसेना’ में रिटायर्ड एयर फ़ोर्स ऑफिसर के सी कुरुविला के किरदार में दिखाई देंगे। यहां तक कि फिल्म की शूटिंग इस साल नवंबर में शुरू हो जाएगी।फिल्म के लिए मेकर्स ने पहले ही सरकार से रियल एयरबेस और फाइटर जेट्स के साथ शूट करने की इजाजत मांग ली है।

Advertisement

यादगार होगी भूमिका

डायरेक्टर विजय ने एक अखबार में कहा हैं कि, ‘इमरान ने इससे पहले कभी भी कोई ऐसा किरदार नहीं निभाया है और उन्हें ऐसे किरदार पसंद भी आते हैं। उन्होंने तुरंत ही इस किरदार को करने के लिए तुरंत हामी भर दी।कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से शुरू होती है और 1999 के करगिल युद्ध पर खत्म होती है। विजय ये भी कहते हैं कि अगर सरकार की इजाजत मिली तो इसमें असली फाइटर जेट्स को भी फिल्माया जाएगा। [यह भी पढ़ें:विवादों के बीच शानदार ऑउटफिट में नज़र आईं कंगना रनौत, देखें तस्वीरें]

फिल्म की कहानी 26 साल के फ्लाइंग ऑफिसर केसी कुरुविला से शुरू होती है जो दिसंबर 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ फाइटर बॉम्बर स्क्वॉड्रन में काम कर रहे हैं। वह 4 दिसंबर को चंदेर एयर फील्ड पर हमलावर मिशन पर निकलते हैं और ग्राउंड पर खड़े जेट्स और एयरफील्ड को नुकसान पहुंचाते हैं।

इसके बाद 5 दिसंबर को कुरुविला एक और मिशन पर जाते हैं और चिश्तान मंडी में एक ट्रेन को नुकसान पहुंचाते हैं। इसके बाद 6 दिसंबर 1971 को उन्होंने डेरा बाबा नानक इलाके में दुश्मन के टैंकों पर हमला किया था। इस मिशन में उनका वापस आते समय कुरुविला का प्लेन दुश्मन के फायर का शिकार हो गया। हालांकि इस हादसे में कुरुविला बच गए थे। इसके बाद करगिल युद्ध के समय तक कुरुविला एयरफोर्स की सर्विस में रहे।

वैसे इमरान के लिए ये किरदार किसी चैलेंज से कम नही। अब देखना हैं कि इंडियन एयर फोर्स ऑफिसर की ये दिलेरी इमरान कितनी शिद्दत से बड़े पर्दे पर दिखाते हैं।

Advertisement