Advertisement

दिग्गज अभिनेता श्रीराम लागू का 92 साल की उम्र मे निधन, इन बॉलीवुड कलाकरो ने दी श्रद्धाजंली

दिग्गज अभिनेता श्रीराम लागू (Shriram Lagoo) का आज 92 साल की उम्र मे निधन हो गया। वृद्धावस्था में बीमारियों के चलते उनके निवासस्थान पुणे में उनका निधन हो गया। कई बॉलीवुड सितारो ने उन्हें दी श्रद्धांजली।

359

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता श्रीराम लागू (Shriram Lagoo) का आज 92 साल की उम्र मे निधन हो गया। रिपोर्ट के अनुसार वृद्धावस्था में बीमारियों के चलते उनके निवासस्थान पुणे में उनका निधन हो गया। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थें। बताया जा रहा है कि कल यानी गुरूवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Advertisement

डॉ. लागू का जन्म सातारा में 1927 में हुआ था। फिल्मों के अलावा वह पेशे से प्रशिक्षित ईएनटी सर्जन भी हैं। उन्होंने  विजय तेंदुलकर, विजय मेहता और अरविंद देशपांडे के साथ आजादी के बाद वाले दौर में महाराष्ट्र में रंगमंच को आगे बढ़ाने में अपना अहम योगदान दिया।

वहीं श्रीराम लागू के फिल्मी करियर की बात की जाए तो उन्होंने 100 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। इसके साथ ही 40 से ज्यादा मराठी फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्मो में ‘पिंजरा’, ‘मेरे साथ चल’, ‘सामना’, ‘आहट: एक अजीब कहानी’ ‘दौलत’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है। 1978 में आई फिल्म घरौंदा के लिए श्रीराम लागू को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

बॉलीवुड में, लागू ने घरौंदा के अलावा “एक दिन अचानक, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘लावारिस’ जैसी फ़िल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाईं। यहां तक उन्होंने रिचर्ड एटनबरो की ‘गांधी’ में गोपाल कृष्ण गोखले की भूमिका निभाई।

श्रीराम लागू के निधन पर भावुक हुए अभिनेता श्रृषि कपूर ने उन्हें श्रद्धाजंली दी। इसके अलवा फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट कर श्रीराम लागू को श्रद्धांजली दी।

इन कलाकारो ने भी दी श्रद्धांजली।

Advertisement