Advertisement

बॉलीवुड को लगा एक और झटका, ‘काला सोना’ और ‘जाल’ जैसी फिल्मों के मशहूर प्रोडूसर का हुआ निधन 

बॉलीवुड की कई मशहूर सुपरहिट फिल्मों का निर्माण और निर्देशन करने वाले हरीश शाह(Harish Shah) ने दुनिया को अलविदा कहा

383

फिल्म इंडस्ट्री के लिए साल 2020 वाकई में बहुत मनहूस साबित हो रहा है। बॉलीवुड को एक के बाद एक झटका लग रहा है। सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान के बाद अब बॉलीवुड की कई मशहूर सुपरहिट फिल्मों का निर्माण और निर्देशन करने वाले निर्माता हरीश शाह(Harish Shah) का निधन हो गया। हरीश शाह ने आज सुबह 6 बजे मुंबई स्थित अपने घर में 76 वर्ष की उम्र में आखिरी सांसें ली। 

Advertisement

हरीश शाह के भाई विनोद शाह ने एबीपी न्यूज़ से उनकी मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि, ‘उनके भाई पिछले 10 सालों से गले के कैंसर से जूझ रहे थे और उन्होंने घर पर ही अंतिम सांस ली। बता दें कि, ‘हरीश शाह ने ‘दिल और मोहब्बत’, ‘मेरे जीवन साथी’, ‘काला सोना’, ‘धन दौलत’ ‘राम तेरे कितने नाम’, ‘होटल’, ‘जाल – द ट्रैप’ जैसी 9 फिल्मों का निर्माण‌ किया था। वहीं हरीश ने ‘धन दौलत’ ‘जलजला’ और अब इंसाफ होगा’ जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया था। 

साल 2003 में सनी देओल को लेकर बनाई गई फिल्म हरीश की बतौर प्रोडूसर आखिरी फिल्म थी। हरीश ने उस जमाने के सारे बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया था। जिनमें राजेश खन्ना, तनूजा, फिरोज खान, मुमताज, धर्मेंद्र, रिषी कपूर, नीतू शत्रुघ्न सिन्हा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई में निधन, गमगीन हुए फैंस 

वहीं उन्होंने पिछले साल ‘वाई मी’ नामक शार्ट फिल्म भी बनाई थी। उनकी यह फिल्म कैंसर की जानलेवा बीमारी पर आधारित थी। फिल्म ‘वाई मी’ के लिए उन्हें इस साल राष्ट्रपति द्वारा जनवरी महीने में सम्मानित भी किया गया था। बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें। 

Advertisement