Advertisement

महाभारत की गांधारी 22 साल की उम्र मे बनीं थी 29 साल के एक्टर की माँ, देखें तस्वीरें और जानें दिलचस्प बातें

महाभारत(Mahabharat) में गांधारी के किरदार ने बदला टीवी एक्ट्रेस  रेणुका इसरानी(Renuka Israni) का भाग्य

846

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देश को लॉकडाउन(Lock down) करने का फैसला लिया है। लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों पर कैद रहने के लिए मजबूर हैं। ऐसे समय में लोगों के मनोरंजन के लिए सरकार ने 80 और 90 के दशक के लोकप्रिय शोज को फिर से रिटेलीकास्ट करने का फैसला लिया है।

Advertisement

जिनमें में रामायण(Ramayan), महाभारत(Mahabharat) और शक्तिमान(Shaktimaan) जैसे सुपरहिट शो शामिल हैं। इन शो के रिपीट टेलीकास्ट होने की वजह से शो में किरदार निभाने वाले सारे कलाकार सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। आज हम महाभारत में धृतराष्ट्र की पत्नी गांधारी की भूमिका निभाने वाली रेणुका इसरानी(Renuka Israni) के बारे में बताने जा रहे हैं।

रेणुका महाभारत से पहले शो हम लोग भी अभिनय कर चुकी हैं। पर रेणुका को अभिनय के क्षेत्र में असली पहचान महाभारत में गांधारी के किरदार ने दिलाई। पूरे महाभारत में रेणुका आखों पर पट्टी बांधे नजर आ थी।  लेकिन लोगों को रेणुका की एक्टिंग खूब पसंद आईं और अब वें किसी परिचय की मोहताज नहीं थी।  रेणुका ने   महाभारत में गांधारी के किरदार को बखूबी निभाया और इस दौरान रेणुका का महज 22 साल की थी।

रेणुका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, महाभारत में गांधारी के किरदार ने उन्हें बो मुकाम दिलाया जिसे वें हमेशा हासिल करना चाहती थी।  उस दौरान रेणुका जयपुर के महारानी कॉलेज में अपनी शिक्षा पूरी कर रही थी।  रेणुका एक स्वर्ण पदक विजेता रही हैं।  रेणुका साक्षी तंवर के साथ बड़े अच्छे लगते हैं मे भी नज़र आ चुकी हैं।

 

यह भी पढ़ें- कभी पर्दे पर नहीं दिखा ‘मैं समय हूं’ कहने वाला महाभारत का ये किरदार, देखें तस्वीरें और जानें कौन है ये

वहीं उन्होंने एक्टिंग के क्षेत्र में कई पुरस्कार जीते हैं।  कुछ समय पहले रेणुका को शो बड़े अच्छे लगते में देखा गया था।  बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी दिलचस्प खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement