Advertisement

माधुरी दीक्षित की ये तस्वीरें आपने शायद ही देखी होंगी, जानें अनसुनी और दिलचस्प बातें

बॉलीवुड की 'धक धक गर्ल' माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज यानी 15 मई को 53वां जन्मदिन मना रही हैं। माधुरी दीक्षित ने करीब तीन दशक लंबे फिल्मी करियर में 70 से ज्यादा फिल्में दी हैं।

2,072

बॉलीवुड की ‘धक धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज यानी 15 मई को 53वां जन्मदिन मना रही हैं। माधुरी दीक्षित ने करीब तीन दशक लंबे फिल्मी करियर में 70 से ज्यादा फिल्में दी हैं। अपनी दमदार अदाकारी और खूबसूरती से माधुरी आज भी फैंस के दिलों दिमाग में छाए हुए हैं।

Advertisement

‘धक धक गर्ल’ के जन्‍मदिन पर जाने उनसे जुड़ी दिलचस्‍प बातें और उनकी अनदेखी तस्‍वीरें…

1 माधुरी दीक्षित का जन्म

माधुरी दीक्षित का जन्म
Source-Pinterest

 

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1976 को मुंबई के एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनकी एक बड़ी बहन और भाई है।

2 माइक्रोबॉयलॉजी में डिग्री

माइक्रोबॉयलॉजी में डिग्री
Source-Pinterest

माधुरी दीक्षित के साथ माइक्रो बॉयोलॉजी की डिग्री है। वो पढ़ाई में काफी अच्छी थीं, लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद सबकुछ बदल गया।

3 बॉलीवुड डेब्‍यू

बॉलीवुड डेब्‍यू
Source-Pinterest

माधुरी दीक्षित ने 17 साल की उम्र में फिल्म अबोध से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। हालांकि फिल्म फ्लॉप रही। 1984 में रिलीज हुई इस फिल्म में उनके साथ बंगाली एक्टर तापल पॉल थे।

4 पहली सुपरहिट

पहली सुपरहिट
Source-Pinterest

1988 में अनिल कूपर के साथ माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब सुपर हिट रही है। इस फिल्म के लिए माधुरी को फिल्मफेयर नॉमिनेशन भी मिला। इस फिल्म का गाना ‘एक-दो तीन’ आज तक लोगों की जुबान पर है।

5 अफेयर

अफेयर
Source-Pinterest

एक दौर में माधुरी का नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ जोड़ा जाता था। कहा तो ये भी जाता है कि दोनों शादी भी करना चाहते थे।

6 कथक डांसर

कथक डांसर
Source-Pinterest

माधुरी एक ट्रेंड कथक डांसर हैं और अपने दौर की वो एकलौती एक्ट्रेस थीं जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने ट्रेन किया था। बिरजू महाराज ने उन्हें इंडस्ट्री के बेस्ट डांसर भी कहा था।

7 शादी

शादी
Source-Pinterest

साल 1999 में उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली और अमेरिका में जाकर बस गई। 2006 में वह अपने परिवार के साथ भारत वापस लौट आई।

8 अवार्ड्स

अवार्ड्स
Source-Pinterest

अवार्ड्स माधुरी दीक्षित एकमात्र एक्ट्रेस हैं जिन्हें फिल्मफेयर में 14 बार नॉमिनेशन मिला है। इतना ही नहीं वो 6 बार इसे जीत भी चुकी हैं।

Advertisement