Advertisement

हाउसफुल 4 मूवी रिव्यू : फिल्म की कमज़ोर कहानी और कॉमेडी बेहद उबाऊ लगती है

फरहाद सामजी (Farhad Samji) की यह मल्टी स्टारर फिल्म हाउसफुल 4 आज सिनेमा घरो में रिलीज़ हो गई। दिवाली वैकेशन को अगर इस फिल्म के साथ एंजॉय करना चाहते हैं, तो सबसे पहले फिल्म का रिव्यू ज़रूर पढ़ें।

2,518
  • सिनेमा – हाउसफुल 4
  • सिनेमा प्रकार – कॉमेडी ड्रामा
  • अदाकार –अक्षय कुमार,रितेश देशमुख,बॉबी देओल,कृति सैनन,कृति खरबंदा,पूजा हेगड़े,चंकी पांडे
  • निर्देशक –फरहाद सामजी
  • अवधि – 2 घंटे 26 मिनट

Advertisement

प्रस्तावना 

फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी यह फिल्म हाउसफुल की चौथी सीरीज़ है। पर इस बार फिल्म पुनर्जन्म पर आधारित है जहां 600 साल पुराना दृश्य फिल्माया गया है। यहां वही पुरानी फिल्मों की तरह पिछले जन्म में बिछड़े लोग एक बार फिर मिलते हैं। हालांकि इसे कॉमेडी की तरह पेश किया है जहां अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ,रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) ,बॉबी देओल (Bobby Deol) ,कृति सैनन (Kriti Sanon),कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda),पूजा हेगड़े (Pooja Hegde),चंकी पांडे (Chunky Pandey) जैसे कलाकार अपने हास्य अभिनय को पर्दे पर पेश कर रहे हैं। तो चलिए देखते हैं फिल्म की कहानी क्या है?

कहानी

फिल्म की शुरूआत 2019 में लंदन से होती है। मैक्‍स (बॉबी देओल) और रॉय (रितेश देशमुख)  हेयर ड्रेसर हैरी (अक्षय कुमार) के भाई हैं। तीनो माफिया डॉन माइकल के चंगुल में फंसे हुए हैं क्योंकि तीनों ने उसके पैसे गुमा दिए हैं। अब पैसे चुकाने के लिए सभी भाई अरबपति ठकराल (रंजीत) की बेटियां कृति (कृति सैनन), नेहा (कृति खरबंदा) और पूजा (पूजा हेगड़े) से शादी करने की योजना बनाते हैं। शादी होने की जगह के लिए भारत के सीतमगढ़ को चुना जाता है। यहां आने के बाद हैरी अपने पिछले जन्म में यानी 1419 में पहुंच जाता है।

इसके बाद शुरू होती है पिछले जन्म की कहानी जहां अक्षय कुमार माधवगढ़ के राजकुमार बाला है। वह अपने पिता से बदला लेने के लिए सीतम गढ़ की बड़ी राजकुमारी रानी मधु (कृति सैनन) से शादी करना चाहता है। मधु को पाने में बांगड़ू महाराज (रितेश देशमुख) ,अंगरक्षक धर्मपुत्र (बॉबी देओल)  उसकी मदद करते हैं। पर इसी के साथ बांगड़ू महाराज और अंगरक्षक धर्मपुत्र को भी बाकि राजकुमारियों से प्यार हो जाता है। वह शादी करना चाहते हैं पर गामा (राणा दग्गुबाती) उनकी शादी नहीं होने देता। आखिर क्यों गामा इनकी शादी क्यों नहीं होने देता? पिछले जन्म का यह प्यार क्या 2019 में पूरा होगा?  ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

निर्देशन

हाउसफुल 4 की कहानी बाकी सीरिज़ की तरह मजेदार नहीं है। फरहाद सामजी का कमज़ोर निर्देशन लोगों को हंसाने में कामयाब नहीं होता दिख रहा है। फिल्म देख ऐसा लगता है जैसे जबरन कॉमिक का इस्तेमाल किया गया जिसकी ज़रूरत नहीं थी। कभी-कभी तो कहानी बिना हाथ-पैर की लगती है।

अदाकारी

सभी ने अच्छी अदाकारी की है। अक्षय कुमार की कॉमेडी पर पूरी कहानी टिकी हुई लग रही है। कृति ने भी अच्छा अभिनय किया है। बाकि कलाकारो ने अपने सीन को बखूबी निभाया है।

ख़ास बाते

  • फिल्म का विज्यूएल इफेक्ट अच्छा है।
  • अदाकारी अच्छी है।

कमज़ोर कड़ियां

  • फिल्म की कहानी कन्फ्यूज़ करती है।
  • बिना वजह की कॉमेडी

देखें या न देखें

पैसे बचाना चाहते हैं तो फिल्म को न देखें। दीवाली एंजॉय करें।

रेटिंग

1.5/5

 

80%
Awesome
  • Design

Advertisement