Advertisement

माचोमैन ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड मे पूरे किए शानदार 20 साल, कामयाबी पर एक नज़र

सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने बॉलीवुड में सफलतापूर्ण  20 साल पूरे कर लिए हैं। उनकी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' 20 साल पहले आज ही के दिन रिलीज़ हुई थी।

908

सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने बॉलीवुड में सफलतापूर्ण  20 साल पूरे कर लिए हैं। उनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ 20 साल पहले आज ही के दिन रिलीज़ हुई थी। इस खास अवसर पर, आइए अभिनेता द्वारा इन वर्षों में हासिल की गई सभी सफलताओं पर फिर एक नज़र डालते है!

Advertisement

ऋतिक ने ‘कहो ना प्यार है’ से शानदार डेब्यू करने के साथ एक यादगार परफॉर्मेंस दी थी। वहीं, ‘कोई मिल गया’ मे रोहित उनके लिए एक चुनौतीपूर्ण किरदार था, जहाँ उन्हें एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभानी थी जो मानसिक रूप से एक बच्चा था। पर ऋतिक ने अपनी अदाकारी से इसे यादगार बना दिया। ऋतिक ने ‘जोधा अकबर’ में अकबर के रूप में अपनी परफॉर्मेंस के साथ सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था।

ऋतिक द्वारा निभाई गई सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक, फ़िल्म ‘गुज़ारिश’ में थी। जहां पैरालिसिस से ग्रस्त होने की वजह से उनके शरीर की गति को नियंत्रित किया गया था। समय के साथ, ‘लक्ष्य’ में करण शेरगिल और फिर ‘फिज़ा’ में अमन इक्रामुल्लाह के रूप में ऋतिक ने अपनी परफॉर्मेंस से ख़ूब प्रभावित किया। ‘काबिल’ का रोहन भटनागर और ‘सुपर 30’ के आनंद कुमार की भूमिका में, ऋतिक ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया है।

अभिनेता बहु प्रतिभाशाली हैं और कभी भी एक शैली से बंध कर नहीं रहे हैं। ऋतिक ने एक्शन फिल्मों में भी काम किया है और हमें क्रिश के रूप में हमारा सुपरहीरो भी दिया है। उन्होंने ‘बैंग बैंग’ में राजवीर नंदा और अपनी हालिया रिलीज़ ‘वॉर’ में एजेंट कबीर की भूमिका में भी शानदार अभिनय किया।

[यह भी पढ़ें:ऋतिक रोशन की ज़िंदगी की ये बातें आप शायद ही जानते होंगे, देखें उनकी अनदेखी तस्वीरें]

सुपरस्टार ने पिछले कुछ वर्षों में न केवल देश भर में, बल्कि दुनिया भर में प्रशंसको की बड़ी संख्या अपने नाम कर ली हैं। क्रिकेटर्स से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक, ऋतिक की फैन फॉलोइंग शानदार है।

रानी मुखर्जी, श्रद्धा कपूर, और सोनम कपूर जैसी अभिनेत्रियों से लेकर नई पीढ़ी के अभिनेता जैसे कि टाइगर श्रॉफ, सिद्धान्त चतुर्वेदी और अनन्या पांडे भी ऋतिक से काफ़ी प्रभावित हैं। बॉलीवुड बबल की ओर से ऋतिक को इस खास अवसर पर ढेर सारी शुभकामनाएं।

Advertisement