होम » फीचर » ऋतिक रोशन की ज़िंदगी की ये बातें आप शायद ही जानते होंगे, देखें उनकी अनदेखी तस्वीरें

Advertisement

ऋतिक रोशन की ज़िंदगी की ये बातें आप शायद ही जानते होंगे, देखें उनकी अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड हैंडसम हंक ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज यानी 10 जनवरी को अपना 46वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। जन्‍मदिन के इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं, उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें। साथ ही उनकी इन मजेदार तस्‍वीरों को देखकर आप भी खुश हो जाएंगे। देखें इधर...

1,039

ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शुरूवात महज 6 साल की उम्र कर दी थी। अपने धमाकेदार डेब्‍यू से पहले वह 1980 में आई फिल्म ‘आशा’ में दिग्‍गज एक्‍टर जितेंद्र के साथ बाल कलाकार के रूप में नजर आ चुके हैं।

Advertisement

देखें ऋतिक रोशन की यह खूबसूरत तस्‍वीरेें

Source-Google

1 चाइल्ड आर्टिस्ट और फिल्‍में

चाइल्ड आर्टिस्ट और फिल्‍में
Source-Google

1980 में आई फिल्म ‘आशा’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने के बाद ऋतिक रोशन ने ‘आप के दीवाने’, ‘भगवान दादा’, ‘आस पास’ जैसी कई फिल्‍मों में काम किया। फिल्‍म ‘आशा’ में उनको इस रोल के लिए 100 रुपए मिले थे, जो उनकी पहली कमाई थी।

2 ऋतिक और निक नेम

ऋतिक और निक नेम
Source-Google

ऋतिक रोशन का निकनेम ‘डुग्गू’ है। जी हां, आपने बिल्‍कुल सही पढ़ा, समझा और जाना। बता दें, यह निकनेम उन्हें उनकी दादी ने दिया, जिसके बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं।

3 ऋतिक बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर

ऋतिक बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर
Source-Google

चाइल्ड आर्टिस्ट बनने के बाद भी ऋतिक रोशन ने बड़े पर्दे पर अपनी एंट्री एक एक्‍टर तौर पर नहीं की। बल्‍कि उन्‍होंने अपने करियर की असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के तौर पर की थी। ऋतिक ने फिल्म ‘कोयला’ और ‘करण अर्जुन’ के लिए अपने पापा को असिस्ट किया था।

4 ऋतिक और उनका काम

ऋतिक और उनका काम
Source-Google

ऋतिक पापा के साथ एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करने के साथ ही उन्हें कई बार लोगों के लिए चाय लाने और फ्लोर की सफाई तक करनी पड़ी है। लेकिन उन्होंने कभी किसी काम को छोटा नहीं समझा।

5 ऋतिक रोशन और ‘कहो ना प्यार है’

ऋतिक रोशन और ‘कहो ना प्यार है’
Source-Google

शायद ही आप जानते होंगे ‘कहो ना प्यार है’ के लिए निर्देशक और ऋतिक के पिता राकेश रोशन की पहली पसंद शाहरुख खान थे। लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया। इसके बाद पिता ने बेटे को चांस दिया।

6 ऋतिक और उनका क्रश

ऋतिक और उनका क्रश
Source-Google

बॉलीवुड में ग्रीक गॉड का नाम दिया गया है। ऋतिक के लुक पर आज भी हजारों लड़कियां मरती हैं। उन्हें करीब 30 हजार लड़कियों ने एक साथ शादी के लिए प्रपोज किया था। किसी एक्‍टर के लिए लड़कियों का ऐसा पागलपन कम ही देखने को मिलता है।

7 ऋतिक और हकलाने की समस्या

ऋतिक और हकलाने की समस्या
Source-Google

फिल्मों में जबरदस्त डायलॉग डिलिवरी करने वाले ऋतिक बचपन में हकलाने की समस्या से ग्रस्त थे। उन्होंने इस समस्या से संघर्ष किया और आज वह बॉलीवुड के जानदार और शानदार सितारों में से एक हैं।

8 ऋतिक रोशन और बॉक्‍स ऑफिस

ऋतिक रोशन और बॉक्‍स ऑफिस
Source-Google

ऋतिक रोशन की हालिया फिल्म ‘सुपर 30’ के बाद आई ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है। यह फिल्म उनके करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई, जिसने 292.71 करोड़ की कमाई कर इतिहास रच दिया।

Advertisement

देखें ट्रेंडिंग वीडियो