Advertisement

करण जौहर, एकता कपूर समेत 7 प्रोडक्शन हाउस पर इनकम टैक्स डिपार्मेंट ने किया सर्वे, पढ़ें पूरी ख़बर

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कई बॉलीवुड हस्तियों के यहां सर्वे किया है।। इनमें  एकता कपूर (Ekta kapoor) के बालाजी टेलीफिल्म्स, करण जौहर (karan Johar) का धर्मा प्रोडक्शन, रितेश सधवानी, अजय राय की जार पिक्चर्स का ऑफिस, फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट और वाशु भगनानी के प्रोडक्‍शन हाउस समेत बॉलीवुड के सात प्रोडक्शन हाउस भी शामिल हैं।

200

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर इन दिनों इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (income tax department)  की नज़र है। हाल ही में ख़बर आई है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कई बॉलीवुड हस्तियों के यहां सर्वे किया है।। इनमें  एकता कपूर (Ekta kapoor) के बालाजी टेलीफिल्म्स, करण जौहर (karan Johar) का धर्मा प्रोडक्शन, रितेश सधवानी, अजय राय की जार पिक्चर्स का ऑफिस, फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट और वाशु भगनानी के प्रोडक्‍शन हाउस समेत बॉलीवुड के सात प्रोडक्शन हाउस भी शामिल हैं। चलिए आपको बताते हैं इस सर्वे के बारे में कुछ और डिटेल्स

Advertisement

जैसे की आप सभी को पता है कि फिल्मों और टेलीविजन सीरियल में न केवल लीड एक्टर्स बल्कि साइड एक्टर्स भी नज़र आते हैं। इन्हें आप बिना डायलॉग के भीड़ में या फिर कलाकारो के आसपास से गुज़रते दिखाई देते हैं। पर ये छोटे-छोटे कलाकार पर्दे पर अपनी अहमियत कम नहीं रखते हैं। वहीं इन कलाकारों को दी जाने वाली फीस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सर्वे किया है।

रिपोर्ट के अनुसार यह सर्वे फिल्मों और सीरियल्स में काम करने वाले जूनियर आर्टिस्ट को दी जाने वाली फीस से कम टैक्स काटे जाने को लेकर किया गया।  कहा जा रहा है कि प्रोड्यूसर्स सालों से इन जूनियर आर्टिस्ट को  भुगतान करने से पहले 2% टैक्स या टैक्स डिडक्टेड ऐट सोर्स (टीडीएस) की कटौती कर रहे हैं।

[यह भी पढ़ें: कंगना, करण और एकता समेत इन सितारों को मिला पद्मश्री सम्मान, देखें पूरी लिस्‍ट]

दरअस इन आर्टिस्ट संग प्रोडक्शन हाउस अकुशल कर्मचारियों की तरह समझती है। हालांकि टैक्स अधिकारी के लिए यह गंवारा नहीं है। उनके अनुसार  स्क्रीन पर कुछ ही समय के लिए दिखने के बावजूद ये आर्टिस कुशल  हैं। इसलिए स्किल्ड कर्मचारियों की तरह इनका भी 10% टीडीएस कटौती करनी चाहिए।

 

Advertisement