Advertisement

कोविड-19 के कारण पुनर्निर्धारित होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

इस साल होने वाला इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (iifm) कोविड-19 के कारण  पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

5

इस साल होने वाला इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (iifm) कोविड-19 के कारण  पुनर्निर्धारित किया जाएगा। आईआईएफएम ने इसकी घोषणा कर दी है। आईआईएफएम महामारी के कारण अगस्त से 2020 के अंत तक पुनर्निर्धारित तारीखों के साथ आगे बढ़ेगा।

Advertisement

आईआईएफएम 2020 का कार्यक्रम 30 अक्टूबर से 7 नवंबर तक एक सप्ताह तक चलने वाले व्यस्त शेड्यूल की योजनाओं के साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य मार्गदर्शन के अनुरूप तैयार किया जाएगा। यह महोत्सव लघु फिल्म प्रतियोगिता और लोकप्रिय नृत्य प्रतियोगिता को बरकरार रखे हुए है।हालांकि आईआईएफएम अवार्ड्स को 2021 तक स्थगित कर दिया जाएगा। फेस्टिवल के मुख्य विवरणों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

वर्तमान चुनौतियों और अवसरों के जवाब में, इस साल फेस्टिवल का एक नया रोमांचक, आईआईएफएम फिल्म क्लब मे भारतीय फिल्मों के प्रशंसक प्रमुख फिल्म निर्माताओं के साथ वर्चुअल मास्टरक्लास के लिए नामांकन कर सकते हैं। जिसमें उनके कामों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

आईआईएफएम प्रतिभागी को एक क्लासिक फिल्म देखने के लिए कहेगा और फिर उन्हें फिल्म निर्माता के साथ ऑनलाइन फिल्म क्लब में फिल्म पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा। फेस्टिवल के लिए पंजीकरण के लिए ऑनलाइन चर्चा करने के लिए खुली हैं और 100 शुरुआती प्रतिभागी को चुना जायेगा ।

इससे पहले, फेस्टिवल में राजू हिरानी, रानी मुखर्जी, करण जौहर, रीमा दास, जोया अख्तर, ओनीर, विजय सेतुपति, नाग अश्विन, कबीर खान और कई अन्य सहित प्रशंसित फिल्म निर्माताओं के साथ मास्टरक्लास की मेजबानी की गई है।  इस वर्ष के फिल्म क्लब के शुभारंभ के साथ आईआईएफएम सिनेमा के माध्यम से विविधता की भावना का जश्न मना रहा है।

[यह भी पढ़ें:मेलबर्न में फैन्स के साथ ऐसा कुछ करते नज़र आए शाहरुख खान, देखें वीडियो]

पिछले साल इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न ने अपनी दसवीं सालगिरह मनाई। आईआईएफएम ने इस साल फरवरी में मुंबई में एक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमे बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने त्रिशूर (केरल) से गोपिका कोट्टनथायिल भासी को चार साल की छात्रवृत्ति प्रदान की थी।

Advertisement