Advertisement

जानिए अब क्या कर रहे हैं इंडियन आइडल के बाकि 10 विनर्स

हाल ही में इंडियन आइडल 11 खत्म हुआ। इस बार भटिंडा के रहने वाले सनी हिंदुस्तानी(sunny hindustani) ने ट्रॉफी अपने नाम किया। पर आज हम आपको इंडियन आइडल के बाकि विर्नस के सफर के बारे में बताते हैं। जानिए ये विनर्स अब क्या कर रहे हैं 

431

हाल ही में इंडियन आइडल 11 खत्म हुआ। इस बार भटिंडा के रहने वाले सनी हिंदुस्तानी (sunny hindustani) ने ट्रॉफी अपने नाम किया। पर आज हम आपको इंडियन आइडल के बाकि विर्नस के सफर के बारे में बताते हैं। जानिए ये विनर्स अब क्या कर रहे हैं

Advertisement

जानिए इंडियल के विनर्स के बारे में

1 अभिजीत सावंत- इंडियन आइडल (2005)

अभिजीत सावंत- इंडियन आइडल (2005)

‘इंडियन आइडल’ का पहला सीजन खूब छाया हुआ था। इस शो के विनर बने मुंबई के अभिजीत सावंत। इनाम के के तौर पर अभिजीत को होंडा सिटी कार और एक करोड़ रुपये मिले थे। यहां तक कि‘सोनी चैनल’ के साथ उनका म्यूजिक अल्बम का कॉन्ट्रेक्ट भी था। इसके बाद अभिजीत के कई एल्बम आए थे। उन्होंने ‘एशियन आइडल’ में भी हिस्सा लिया था जहां तीसरे नंबर पर थें। इसके अलावा ‘नच बलिये’ और ‘कॉमेडी सर्कस के तानसेन’ शो में भी नज़र आए। फिल्म  ‘आशिक बनाया आपने’ उन्होंने ‘मरजावां’ गाना गाया जो काफी पॉपुलर रहा। इसके बाद ‘लॉटरी’ फिल्म से अभिनय की दुनिया में कदम रखा।  पिछली बार उन्हें ‘बेबी’ एल्बम में देखा गया था जिसे उन्होंने खुद बनाया था। यह  दिसंबर 2019 में रिलीज हुआ था।

2 संदीप आचार्य -इंडियन आइडल 2 (2006)

संदीप आचार्य -इंडियन आइडल 2 (2006)

राजस्थान के बीकानेर शहर के संदीप ने ‘इंडियन आइडल’ के दूसरे  सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया था।यहां ईनाम के तौर पर एक मारुति कार, एक करोड़ रुपये के साथ एक म्यूजिक अल्बम का कॉन्ट्रेक्ट दिया गया था। उनका पहला अल्बम ‘मेरे साथ सारा जहां’ आया था। इसके बाद उन्होने कई शोज़ किए थे। संदीप ने कई स्टेज शोज़ किए।  15 दिसंबर 2013 को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में संदीप का निधन हो गया।

3 प्रशांत तमांग – इंडियन आइडल 3 (2007)

प्रशांत तमांग – इंडियन आइडल 3 (2007)

प्रशांत तमंग ‘इंडियन आइडल’ के तीसरे सीजन के विनर हैं। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहने वाले प्रशांत को इनाम के तौर पर एक करोड़ रुपये और एक कार मिला था। इसी  के साथ उन्हें  ‘सोनी’ चैनल के साथ एक म्यूजिक अल्बम में काम करने का मौका मिला था। ‘गोरखा पल्टन’, ‘अंगालो यो माया को’ और ‘कीना माया का’ जैसी नेपाली फिल्म में तमांग ने अभिनय किया था। पिछली बार उन्हें नेपाली फिल्म ‘परदेसी’ में देखा गया था।

4 सौरभी देब बर्मा – इंडियन आइडल 4 (2008)

सौरभी देब बर्मा – इंडियन आइडल 4 (2008)


त्रिपुरा के अगरतला की रहने वाली सौरभी ‘इंडियन आइडल’ के चौथ सीजन की पहली महिला विजेता बनी। यहां उन्हें भी एक करोड़ रुपये और एक कार मिली इनाम के तौर पर मिला था। सोनी के साथ एक म्यूजिक अल्बम ‘मेहरबां’ में सोरभी नज़र आईं थी। सौरभी के नाम एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स जहां उन्हें उल्टे लटककर 4 मिनट और 30 सेकेंड तक गाना गाया है। सौरभी ने नेपाल, बंगाल, लंदन, कुवैत, बांग्लादेश और नेपाल जैसे कई देशो में स्टेज शो किए हैं।  इसके बाद 2018 में सौरभी ने  ‘इंडियन आइडल’ के चौथे सीजन में अपने कॉम्पटिटर और रनरअप रहे कपिल थाप से शादी कर ली। रिपोर्ट की मानें तो वह  जयंता जमातिया नाम का एक चैट शो करती है। यहां वो सितारो संग गुफ्त-गू करती दिखती हैं।

5 श्रीराम चंद्र – इंडियन आइडल  5 (2010)

श्रीराम चंद्र – इंडियन आइडल  5 (2010)


‘इंडियन आइडल’ के पांचवें सीजन के विजेता बने श्रीराम चंद्र। उन्हें 50 लाख रुपये, एक कार इनाम में और एक म्यूजिक अल्बम का कॉन्ट्रेक्ट मिला था। उनका ‘रहनुमा’ अल्बम रिलीज भी हुआ था। इसके अलावा श्री राम ने ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘खिलाड़ी 786’, ‘ये जवानी है दीवानी’ जैसी फिल्मों में गाने गाए। बलमा एल्बम उनका काफी पॉपुलर है। उ2019 में आई फिल्म ‘छिछोरे’ के गाने ‘फिकर नॉट’ गाने पर साउंडट्रेक में भी श्रीराम ने काम किया है। इसके अलावा उन्होंने 2019 में आई ‘रेस 3’ और तेलुगु फिल्म ‘ओह बेबी’ के लिए गाने गाए हैं। कई भाषाओ में श्रीराम ने अबतक 200 से भी ज्यादा गाने गाए हैं।

6 विपुल मेहता – इंडियन आइडल 6 (2011)

विपुल मेहता – इंडियन आइडल 6 (2011)


विपुल ने ‘इंडियन आइडल’ का छठवें सीजन को अपने नाम किया। विपुल को इनाम के तौर पर50 लाख रुपये और एक कार और एक म्यूजिक अल्बम का कॉन्ट्रेक्ट मिला था।   2015 में आई फिल्म ‘वेडिंग पुलाव’ के गाने को विपुल ने अपनी आवाज दी है। कई म्यूज़िक एलबम में भी काम किया है। इन दिनो वह स्टेज शोज कर रहे हैं।

7 अंजना पद्मनाभान- ‘इंडियन आइडल 7’ जूनियर (2013 )

अंजना पद्मनाभान- ‘इंडियन आइडल 7’ जूनियर (2013 )


‘इंडियन आइडल 7’ जूनियर बैंगलोर की 10 साल की अंजना पद्मनाभान ने जीता था। अंजना ने  तमिल भाषा के शो ‘राइजिंग स्टार’ में भी हिस्सा लिया था। वह कई भाषे में गाना गा चुकी हैं। रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में उन्होंने ‘ग्रैमी अवॉर्ड’ विनर कंपोजर रिकी केज (Ricky Kej)के साथ कोलिब्रेट किया है। पिछले साल अंजना ने हाईस्कूल की परिक्षा दी।

8 अनन्या श्रीतम नंदा- इंडियन आइडल 8 ’जूनियर (2015)

अनन्या श्रीतम नंदा- इंडियन आइडल 8 ’जूनियर (2015)


अनन्या ‘इंडियन आइडल ’के जूनियर के दूसरे सीजन का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने कलर्स के म्यूजिक टैलेंट शो स्टार राइजिंग स्टार ’में भी भाग लिया था। अनन्या ने फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ का गाना ‘पढ़ोगे-लिखोगे’ को अपनी आवाज दी है। वह यूट्यूब पर अपने गाने शेयर करती रहती हैं।

9 एलवी रेवंत- इंडियन आइडल 8 (2017)

एलवी रेवंत- इंडियन आइडल 8 (2017)


एलवी रेवंत (लोला वेंकट रेवंत) ’इंडियन आइडल’9 के विजेता रहे। विशाखापट्टनम के रहने वाले रेवंत इंडियन आइडल ’में आने से पहले साउथ की फिल्मों में गाने गा चुके है।  उन्होंंने फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग ’का का गाना ‘मनोहारी’ गाया है। रिपोर्ट की मानें तो वह इन दिनो साउथ की फिल्मो में गाना गा रहे हैं।

10 सलमान अली- इंडियन आइडल 10 (2018)

सलमान अली- इंडियन आइडल 10 (2018)


सलमान ‘इंडियन आइडल’ सीजन 10 का खिताब अपने नाम किया है। उन्हें इनाम में ट्रॉफी के साथ एक कार, 25 लाख रुपये मिले थें। 2011 में ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ में भी हिस्सा ले चुके हैं।  सिंगिंग शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ का भी हिस्सा रह चुके हैं सलमान। हाल ही में सूरज पांचोली की फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ में ‘जय है’ और सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ में ‘आवारा’ गाना गाया।

11 सनी हिंदूस्तानी- इंडियन आइडल 11 (2019-20)

सनी हिंदूस्तानी- इंडियन आइडल 11 (2019-20)

इंडियन आइडल  11 के विजेता बने भटिंडा के सनी हिंदुस्तानी। चमचमाती ट्रॉफी के साथ उन्हें सनी 25 लाख रुपये, एक कार और टी सीरिज के साथ सिंगिंग कॉन्ट्रेक्ट भी दिया गया।

 

Advertisement