होम » समाचार » इरा खान की ग्रीक ट्रेजेडी ‘यूरिपिड्स’ मेडिया’ में हेज़ल कीच निभाएंगी मुख्य किरदार

Advertisement

इरा खान की ग्रीक ट्रेजेडी ‘यूरिपिड्स’ मेडिया’ में हेज़ल कीच निभाएंगी मुख्य किरदार

इरा खान (Ira Khan) ने हाल ही में अपने निर्देशन की शुरुआत एक फिल्म के साथ नहीं बल्कि ग्रीक ट्रेजेडी की कहानी पर आधारित 'यूरिपिड्स' मेडिया' (Euripides’ Medea) नामक प्ले के साथ की और अब इस प्ले में हेज़ल कीच (Hazel Keech) का नाम भी जुड़ गया है जो मुख्य किरदार में नज़र आएंगी।

510

इरा खान (Ira Khan) ने हाल ही में अपने निर्देशन की शुरुआत एक फिल्म के साथ नहीं बल्कि ग्रीक ट्रेजेडी की कहानी पर आधारित ‘यूरिपिड्स’ मेडिया’ (Euripides’ Medea) नामक प्ले के साथ की और अब इस प्ले में हेज़ल कीच (Hazel Keech) का नाम भी जुड़ गया है जो मुख्य किरदार में नज़र आएंगी।

Advertisement

यूरिपिड्स मेडिया से जुड़ने के बारे में बात करते हुए हेज़ल ने साझा किया,”मैंने इसके के लिए ऑडिशन दिया और मुझे मेडिया की भूमिका निभाने के लिए कहा गया। जब मैं 20 साल की थी तब मैंने यह नाटक देखा था और भूमिका निभाने के बारे में सोचा था, लेकिन अब अपने 30वें साल में हूँ  और ज़िन्दगी में बहुत कुछ देखा है और सामना किया है, ऐसे में, अब मैं आत्मविश्वास से कह सकती हूं कि मुझे इस भूमिका के साथ न्याय करने की अपनी क्षमताओं पर विश्वास है।”

इरा के साथ काम करने और रिहर्सल के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री आगे कहती हैं,”हमने रिहर्सल शुरू कर दी है। इरा अभी यंग है लेकिन मुझे लगता है कि उसने बहुत कुछ देखा है और अपनी कम उम्र में बहुत चीज़ों से गुज़र चुकी है तथा पात्रों की जटिलताओं और उन दोनों के बीच की गतिशीलता को औसतन 21 साल की उम्र से बेहतर समझती है। इरा एक कठिन प्ले में ताजगी लाना जानती है और इतनी युवा होने के कारण वह चीजों को एक अलग दृष्टिकोण से पेश करती है। इरा को खुद पर बहुत यकीन है और वह जानती है कि उन्हें क्या चाहिए, जो बेहद प्रभावशाली है।”

[यह भी पढ़ें:निर्देशन की दुनिया में क़दम रखेंगी आमिर खान की बेटी इरा खान, पढ़ें पूरी ख़बर]

यह देखना दिलचस्प है कि बॉलीवुड के लिए ऑन-स्क्रीन डेब्यू करने की उम्र में, इरा ने एक थिएटर स्पेस में कदम रखने का फैसला किया है और एक कम-ज्ञात लेकिन समृद्ध ग्रीक ट्रेजेडी और पौराणिक कथा को मंच पर पेश करने के लिए तैयार है।

उनके करीबी सूत्रों से पता चला है कि वह पहले से ही अपने निर्देशन में पूरी ताकत से काम शुरू कर चुकी हैं क्योंकि इस साल दिसंबर में उनके नाटक का प्रीमियर किया जाएगा, जिसकी रिहर्सल जल्द ही मुंबई में शुरू की जाएगी। तमाम बहुप्रतीक्षित डेब्यू के बीच, सभी की नज़रे इरा खान के निर्देशन डेब्यू पर टिकी है।

Advertisement