Advertisement

बॉलीवुड की पहली समलैंगिकता पर आधारित इस फ़िल्म में गे बने थे इरफ़ान, पर ये फ़िल्म कभी रिलीज़ ही नहीं हुई

शायद ही आप जानते होंगे कि अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने 90 के दशक में समलैंगिक रिश्तों पर बनी एक फिल्म में काम किया था।

326

बॉलीवुड दिग्‍गज अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) भले ही अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्‍मों और शानदार अदाकारी से लोगों को जरूर याद रहेंगे। बता दें, पिछले महीने 29 अप्रैल को उन्‍होंने इस दुनिया को अल‍विदा कह दिया था। वर्सेटाइल अभिनेता इरफान खान अपने अलग-अलग तरह के किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन हम अभिनेता की एक ऐसी फिल्‍म के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो बनने के बाद अब रिलीज नहीं हो पाई है।

Advertisement

शायद ही आप जानते होंगे कि अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने 90 के दशक में समलैंगिक रिश्तों पर बनी एक फिल्म में काम किया था। बता दें, साल 1995 में बनी ‘अधूरा’ नाम की इस फिल्म में इरफान खान ने गे का रोल निभाया था। इस फिल्म को बॉलीवुड में समलैंगिक रिश्तों पर बनी पहली फिल्म माना जाता है। लेकिन, अफसोस की बात ये है कि यह फिल्‍म कभी बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई। जिसका खुलासा खुद अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने अपने एक इंटरव्‍यू में किया था।

(यह भी पढ़ें : इरफ़ान खान की नैशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से अनदेखी यादगार तस्वीरें आईं सामने, देखकर भावुक हो जाएंगे आप)

अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने अपने एक इंटरव्‍यू में इस फिल्‍म को लेकर बताया था कि उन्‍होंने इसमें एक गे का किरदार निभाया था। हालांकि इस फिल्म के बनने के 25 साल बाद भी अब तक सामने नहीं आया है कि इस फिल्म को किस वजह से सेंसर बोर्ड द्वारा इस पर रोक लगा दी गई थी। इस फिल्म का डायरेक्‍शन आशीष बलराम नागपाल ने किया था। फिल्म की कहानी एक इंडस्ट्रिलिस्ट और जर्नलिस्ट के ऊपर थी जो एक दूसरे संग रिलेशनशिप में थे। बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्‍ट खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement