Advertisement

बचपन में ऐसे दिखते थे इरफान खान, देखें परिवार संग इरफान की अनदेखी तस्‍वीरें

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्‍टर इरफान खान (Irrfan Khan) के असमय गुजर जाने से हर कोई सदमे में हैं। अपनी दमदार अदाकारी से हर किसी को अपना कायल बना लेने वाले इरफान के जाने की खबर सुन हर कोई स्‍तब्‍ध है।

1,752

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्‍टर इरफान खान (Irrfan Khan) के असमय गुजर जाने से हर कोई सदमे में हैं। अपनी दमदार अदाकारी से हर किसी को अपना कायल बना लेने वाले इरफान के जाने की खबर सुन हर कोई स्‍तब्‍ध है। कैंसर जैसी बीमारी को मात देने के बाद ‘अंग्रेजी मीडियम’ के जरिए पर्दे पर लौटे इरफान खान के फैंस खूशी से झूम उठे थे। लेकिन उनको क्‍या पता था कि उनका चहेता एक्‍टर जल्‍द ही उन्‍हें इस तरह अकेला छोड़कर जाने वाला है।

Advertisement

देखें इरफान खान से जुड़ी दिलचस्‍प बातें और उनके बचपन की तस्‍वीरें..

1 इरफान खान का जन्म

इरफान खान का जन्म
Source-Google

राजस्थान के जयपुर में इरफान का जन्म एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। उनके पिता टायर का व्यापार करते थे। जब इरफान का एनएसडी में प्रवेश हुआ, उन्हीं दिनों उनके पिता की मृत्यु हो गई थी।

2 इरफान खान का परिवार

इरफान खान का परिवार
Source-Google

अभिनेता इरफान खान के पिता यासीन खान और मां का नाम सईदा बेगम था। इरफान खान के तीन भाई बहन हैं। इरफान की बहन रुकसाना हैं जो उनसे बड़ी हैं। दो छोटे भाई इमरान खान और सलमान खान हैं।

3 क्र‍िकेटर बनना चाहते थे इरफान

क्र‍िकेटर बनना चाहते थे इरफान
Source-Google

इरफान खान पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी काफी आगे थे। बचपन में वो क्रिकेटर बनना चाहते थे। एक शो में इरफान खान ने बताया था कि उन्हें बैटिंग करना काफी पसंद था। सीके नायडू अंडर 23 में उनका सेलेक्शन भी हो गया था लेकिन पैसे की कमी की चलते वो अजमेर खेलने नहीं जा सके।

4 एक्‍ट‍िंग के लिए मां से बोला था झूठ

एक्‍ट‍िंग के लिए मां से बोला था झूठ
Source-Google

ड्रामा स्‍कूल में जाने के लिए उन्‍होंने अपनी मां से भी झूठ बोला था। जिसमें उन्‍होंने मां से कहा था कि वह कॉलेज की पढ़ाई के बाद की पढ़ाई करने कुछ दिनों के लिए बाहर जा रहे हैं, इसके बाद वह जयपुर आकर लेक्चरर वाली नौकरी ज्‍वाइन करेंगे।

5 मां बेहद करीब थे इरफान

मां बेहद करीब थे इरफान
Source-Google

इरफान खान अपनी मां के बेहद करीब थे। फिल्‍मों में जाने से पहले जब उनकी मां ने उनसे पूछते हुए कहा था कि क्‍या वो केवल नाचने-गाने का काम ही करेंगे। तब इरफान ने अपनी मां को समझाते हुए कहा था कि ‘आप मुझ पर भरोसा रखिए। मैं आपको कभी भी शर्मिंदा नहीं होने दूंगा। मैं नाचने-गाने के अलावा ऐसे काम भी करूंगा जो आपके अच्‍छे लगेंगे।’

6 इस फिल्‍म से की बॉलीवुड में एंट्री

इस फिल्‍म से की बॉलीवुड में एंट्री
Source-Google

इरफान खान ने 1988 में फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ से सिनेमा की दुनिया में एंट्री की थी। इसके बाद भी उन्होंने लंबा संघर्ष किया। लेकिन साल 2003 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘हासिल’ के बाद वह कभी पीछे मुड़कर नहीं देखे और साल 2004 में आई ‘मकबूल’ से एक सुपरस्‍टार बन गए।

Advertisement