Advertisement

इरफान खान से लेकर वाजिद खान तक, 34 दिनों मे इन 11 सितारों के लिए काल बना 2020 का साल

साल 2020 पूरी दुनिया के पर ख़तरा बनकर मंडरा रहा है। ख़ासकर बॉलीवुड (bollywood) और टीवी (TV) कलाकारों के लिए काल साबित हो रहा है। बीते 34 दिनों मे 11सितारों की मौत हो चुकी है। आइये विस्तार से जानते हैं।

1,225

साल 2020 पूरी दुनिया के पर ख़तरा बनकर मंडरा रहा है। ख़ासकर बॉलीवुड (bollywood) और टीवी (TV) कलाकारों के लिए काल साबित हो रहा है। बीते 34 दिनों मे 11सितारों की मौत हो चुकी है। आइये विस्तार से जानते हैं।

1 वाजिद खान

वाजिद खान


मशहूर म्यूज़िक कम्पोज़र वाजिद खान अचानक चल बसे। कहा जा रहा है वो कोरोना से पीड़ित थे। साथ ही किडनी की समस्या से भी वो परेशान थे। दो दिन पहले उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया।

2 इरफान खान

इरफान खान


बॉलीवुड हरफनमौला इरफान खान का निधन 29 अप्रैल को हुआ। वो बीते 2 सालों से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे। माँ के निधन के 3 दिन बाद इनकी तबीयत बिगड़ने पर इन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहीं उन्होने आखिरी सांस ली।

3 ऋषि कपूर

ऋषि कपूर


इरफान खान की मौत के दूसरे दिन ऋषि कपूर ने भी दुनिया छोड़ दी। 30 अप्रैल को ऋषि कपूर का निधन हुआ। ऋषि कपूर भी कैंसर से पीड़ित थे। करीब एक साल तक अमेरिका में उनका इलाज चला।

4 योगेश गौर

योगेश गौर


कहीं दूर जब दिन ढल जाए जैसे गीत लिखने गीतकार योगेश गौर का 29 मई को निधन हो गया। इनके निधन से बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका लगा।

5 मोहित बघेल

मोहित बघेल


सलमान की फिल्म जय हो के एक्टर मोहित बघेल का निधन 23 मई को हुआ। मोहित लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे। महज़ 27 साल की उम्र मे इन्होने ज़िंदगी को अलविदा कह दिया।

6 मनमीत ग्रेवाल

मनमीत ग्रेवाल


नवी मुंबई मे रहने वाले टीवी कलाकार मनमित ग्रेवाल ने 16 मई को ख़ुदकुशी कर ली। मनमित पत्नी के साथ किराए के मकान मे रहते थे। सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन मे काम ना होने के कारण इन्होने मौत को गले लगा लिया।

7 अभिजीत

अभिजीत


शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन हो गया था। रेड चिलीज ने 15 मई को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

8 सचिन कुमार

सचिन कुमार


अक्षय कुमार के कज़िन सचिन कुमार का भी 15 मई को निधन हुआ। हार्ट अटैक से 42 साल की उम्र मे उनका निधन हो गया।

9 अमोस

अमोस


आमिर खान के असिस्टेंट और करीबी अमोस का 12 मई को निधन हुआ। 25 साल से वो आमिर के लिए काम कर रहे थे। 60 साल की उम्र मे हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई।

10 साई गुंडेवर

साई गुंडेवर

‘पीके’ और ‘रॉक ऑन’ में नजर आए अदाकार साई गुंडेवर का 10 मई निधन हुआ। वो पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे। अमेरिका मे उनका निधन हो गया।

11 शफीक अंसारी

शफीक अंसारी


टीवी के मशहूर अदाकार शफीक अंसारी ने भी कैंसर से जंग हारी। 52 साल की उम्र मे उन्होने दुनिया छोड़ दी।

Advertisement

[यह भी पढ़ें:वाजिद खान की मौत की खबर सुन बेसुध हुईं पत्‍नी यास्‍म‍ीन, ऐसी है भाई और बच्‍चों की हालत]

ईश्वर सभी कलाकारों की आत्माओं को शांति दे। इनके परिवारों को हिम्मत दे। उम्मीद करते हैं आने वाला समय बॉलीवुड, हमारे देश और पूरी दुनिया के लिए पहले जैसा सुखद होगा।

Advertisement