Advertisement

इरफान खान ने अपने आखिरी ट्वीट मे ऐसा कुछ लिखा था, खूब वायरल हुआ था

बॉलीवुड(Bollywood) अभिनेता इरफ़ान खान(irrfan khan) का आखिरी ट्वीट, लिखा, 'मैं अंदर से बहुत भावुक हूं'

956

बॉलीवुड(Bollywood) अभिनेता इरफ़ान खान(irrfan khan) का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया। इरफ़ान की मृत्यु हिंदी फिल्म इंडस्ट्री(Film industry) के लिए अपूरणीय क्षति है। इरफ़ान खान ने अपने बहुमुखी अभिनय से भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रोशन किया था। प्रसिद्ध अभिनेता इरफ़ान खान आखिरी बार बाप -बेटी के प्यार भरी कहानी वाली फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में देखे गए थें।  हालांकि उनके बिगड़ते स्वास्थय की वजह से उन्हें फिल्म प्रमोशन में भी नहीं देखा गया था। यह फिल्म लॉकडाउन शुरू होने से पहले 25 मार्च को रिलीज हुई थी।

Advertisement

आज सुबह इरफ़ान खान की मृत्यु की खबर दुनिया को पता लगी। मंगलवार को ‘कोलन इन्फेक्शन’ के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वहीं अब सोशल मीडिया पर इरफ़ान खान द्वारा किया गया 12 मार्च का आखिरी ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

इस ट्वीट में इरफ़ान ने लिखा था कि, ‘मिस्टर चंपक की मन- स्थिति, अंदर से प्यार करो, इसे बाहर दिखाना बहुत जरुरी है। बता दें कि, फिल्म अंग्रेजी मीडियम में इरफ़ान ने मिस्टर चंपक का किरदार निभाया था। यह फिल्म के एक उनके डायलाग के साथ पोस्ट किया गया था। ‘अंदर, ‘मैं बहुत भावुक हूं’, ‘बाहर मैं बहुत खुश हूं’।  अब ट्विटर पर आखरी सार्वजनिक सन्देश बड़ा महत्व प्राप्त कर रहा है। यह ट्वीट ‘डिज्नी प्लस’ पर उनकी फिल्म की ‘स्ट्रीमिंग’ के दौरान किया गया था।

अपने अंतिम सन्देश से कुछ दिन पहले, इरफ़ान ने लॉकडाउन की वजह से परेशानी का सामना कर रहें प्रवासी मजदूरों के समर्थन में भी ट्वीट किया था।

यह भी पढ़ें- इरफान खान के निधन से भावुक हुआ ये हॉलीवुड का निर्देशक, ऐसे जताया शोक

बता दें कि, ‘इरफ़ान खान के परिवार में एक हफ्ते के अंदर दूसरी मौत हुई है। 4 दिन पहले ही  इरफ़ान की माताजी सईदा बेगम का जयपुर में देहांत हो गया था। वें लॉकडाउन की वजह से अपने मां के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाए थें .

Advertisement