Advertisement

अपने आख़िरी इंटरव्यू में भावुक हो गए थे इरफ़ान खान, देखें वीडियो

अपने आखिरी इंटरव्‍यू में इरफान खान (Irrfan Khan) बताते हुए नजर आ रहे हैं कि वह शुरूवात से ही मुंबई आना चाहते थे। वह नहीं चाहते थे कि वो जयपुर में रहकर ही पढाई करें।

1,027

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्‍ट‍िंग और जानदार डायलॉग डिलिवरी के लिए एक अलग मुकाम हासिल कर चुके इरफान खान (Irrfan Khan) अब हमारे बीच नही हैं। दिग्‍गज अभिनेता इरफान खान का आज यानी 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया। वह 53 साल के थे। हाल ही में उनकी कोलन इंफेक्शन की समस्या बढ़ गई थी, जिसके चलते उन्‍हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिग्‍गज अभिनेता के अचानक निधन के बाद उनका एक हालिया और आखिरी इंटरव्‍यू सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें उन्‍होंने अपने बारे में खुलकर बाते की हैं।

Advertisement

एबीपी न्‍यूज को दिए अपने आखिरी इंटरव्‍यू में इरफान खान (Irrfan Khan) बताते हुए नजर आ रहे हैं कि वह शुरूवात से ही मुंबई आना चाहते थे। वह नहीं चाहते थे कि वो जयपुर में रहकर ही पढाई करें। इतना ही नहीं ड्रामा स्‍कूल में जाने के लिए उन्‍होंने अपनी मां से भी झूठ बोला था। जिसमें उन्‍होंने मां से कहा था कि वह कॉलेज की पढ़ाई के बाद की पढ़ाई करने कुछ दिनों के लिए बाहर जा रहे हैं, इसके बाद वह जयपुर आकर लेक्चरर वाली नौकरी ज्‍वाइन करेंगे।

इतना ही नहीं इरफान खान (Irrfan Khan) एक्‍ट‍िंग के लिए इतने पैसनेट थे कि वह कुछ भी करके ड्रामा स्‍कूल में दाखिला लेना चाहते थे। इसलिए उन्‍होंने वहां एडमिशन में भी एक झूठ बोला था कि उन्‍होंने यहां आने से पहले कई नाटक किए हैं। वहां दाखिला म‍ि‍लने केे बाद उन्‍होंने अपने करि‍यर की पहली उड़ान भरी थी।

मीरा नायर की मुलाकात के बारे में बात करते हुए इरफान खान (Irrfan Khan) ने कहा पहले उन्‍होंने मुझे मेन रोल कास्‍ट किया था। लेकिन बाद में वह कट गया। लेकिन बाद में मीरा ने मुझे मेरा दिल रखने के लिए मुझे दूसरा रोल दिया.. लेटर राइटर का। लेकिन अचानक मुझे उससे भी हटा दिया गया, जिसके बाद मैं बहुत रोया था।

(यह भी पढ़ें : अभिनेता इरफान खान के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने व्‍यक्‍त किया गहरा शोक, कहा- “सिनेमा और रंगमंच की अपूर्ण क्षति”)

बता दें, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता इरफान खान (Irrfan Khan) आखिरी बार अपनी हालिया रिलीज फिल्‍म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में नजर आए थे। इसके पहले वह अपनी कई अवॉर्ड विनिंग फिल्‍मों ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘द नेमसेक’ और ‘हासिल’ जैसी फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर अपने अभिनय से सभी का दिल जीता है।

Advertisement