Advertisement

बेहद अनोखी है ऋषि कपूर और नीतू सिंह की प्रेम कहानी, जानिए दिलचस्प बातें

ऋषि कपूर(Rishi kapoor) और नीतू कपूर (Neeu kapoor) की 'लवस्टोरी' 

1,013

बॉलीवुड(Bollywood) के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi kapoor) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। आज सुबह ऋषि ने 67 साल की उम्र में मुंबई रिलायंस अस्पताल में आखिरी सांस ली। साल 2018 से ऋषि खतरनाक ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। इस समय पूरी फिल्म इंडस्ट्री सकते में है। आज फिल्म इंडस्ट्री ने बॉलीवुड का एक चमकता हुआ सितारा खो दिया।  

Advertisement

शुरुआत से ही ऋषि कपूर की छवि रोमांटिक हीरो की रही थी। वें फिल्म इंडस्ट्री में ‘चॉकलेट बॉय’ के तौरपर भी पहचाने जाते थे। इस वजह से लड़कियां ऋषि कपूर की दीवानी थी। ऋषि की पहले से ही फिल्मों में रूचि थी। इसी वजह से वें काफी बार उनके पिता राज कपूर के साथ फिल्म के सेट पर जाया करते थे। एक्टिंग के गुण उन्हें विरासत में मिले थे। इसी वजह से उनका महज 18 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू हो गया था। 

1974 में फिल्म ‘जहरीला इंसान’ के सेट पर पहली बार नीतू (Neetu) और ऋषि एक दूसरे से मिले थे। यह ऋषि और नीतू की पहली फिल्म थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे -धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। पहले नजर में ऋषि को नीतू से प्यार हो गया था, नीतू उस दौरान महज 14 वर्ष की थी। ऋषि ने अपनी पहली ‘गर्लफ्रेंड’ से बहस होने पर नीतू से ही उसको जवाब देने के लिए टेलीग्राम लिखाया था। 

Neetu Singh at 60: Her 10 Best Roles - Rediff.com movies

 
समय के साथ ऋषि का अपनी पहली गर्लफ्रेंड से ध्यान हटता चले गया और वें नीतू की तरफ आकर्षित होने लगे थें। ऋषि फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद विदेश चले गए थे। वहां से ऋषि नीतू के लिए टेलीग्राम लिखकर भेजा करते थे। वहीं भारत लौटने के बाद ऋषि कपूर ने नीतू से अपना प्यार का इजहार कर दिया। 

 

The Endearing Love Story Of Bollywood Actor Rishi Kapoor And Neetu ...

 
हालांकि ऋषि और नीतू के रिश्ते से नीतू के परिवार वाले खुश नहीं थे। नीतू की मां बेटी को फिल्म इंडस्ट्री की चर्चाओं का हिस्सा नहीं बनने देना चाहती थी। इसी वजह से जब भी नीतू और ऋषि बाहर घूमने जाते थे, तब नीतू की मां उनके साथ नीतू के कजिन को भेजा करती थी। हालांकि जब  ऋषि कपूर ने उनकी मां से बेटी के हाथ माँगा तो, वें काफी खुश हो गई। जिसके बाद साल 1980 में ऋषि और नीतू ने ब्याह रचा लिया। 

 

वहीं नीतू ने एक्टर अन्नु कपूर के रेडियो शो ‘सुहाना सफर विद अन्नू कपूर’ में अपनी ‘लवस्टोरी’ पर खूब सारी  मजेदार बातें की थी। नीतू ने बताया कि ‘ऋषि से उनकी पहली मुलाकात बहुत डरावनी थी’। ऋषि हमेशा मेरे मेकअप और कपड़ों को लेकर कमेंट करते थे, जिससे मुझे गुस्सा आता था। ऋषि बहुत ज्यादा शरारती थे, वें सबको परेशान करते थे, मैं उस समय बहुत छोटी थी, इसी वजह से हमेशा उनसे नाराज रहती थी।’   

Neetu's 'Horrible' First Meeting With Rishi Kapoor

बता दें कि, ऋषि और नीतू के दो बच्चें हैं। बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर। ऋषि की मृत्यु के बाद रणबीर परिवार के साथ मौजूद हैं। वहीं रिद्धिमा दिल्ली से मुंबई आ रही हैं।

Rishi Kapoor with his wife Neetu Singh,son Ranbir Kapoor,daughter ...

यह भी पढ़ें- हरफनमौला ऋषि कपूर की ज़िंदगी की 7 दिलचस्प बातें, हर बात है एक से बढ़कर एक

ऋषि कपूर और बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement