होम » फीचर » जन्माष्टी के मौके पर पेश है बॉलीवुड के 5 सुपरहिट गाने

Advertisement

जन्माष्टमी पर पेश वह 5 बॉलीवुड गाने जिनके बिना अधूरा है ‘दही-हांडी’ का उत्सव

जन्माष्टमी (Janmashtami) को बॉलीवुड में ख़ास महत्व है। यहां कई ऐसे सुपरहिट गाने बने हैं जि 'दही-हांडी'(Dahi Handi) मौके पर लगाया जाता रहा है। ऐसे ही कुछ ख़ास गानो को हम आपके सामने पेश करने जा रहे हैं।

85

जन्माष्टमी के मौके पर पूरा देश भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में लीन है। बॉलीवुड में भी इस त्योहार को ख़ासा महत्व दिया गया है। यहां तक कि फिल्मों में कई ऐसे गाने हैं जो जन्माष्टमी के मौके पर अक्सर लगाए जाते हैं। तो चलिए जानते हैं वह कौन से गाने हैं।

Advertisement

जन्माष्टमी के मौके पर पेश बॉलीवुड के सुपरहिट गाने

1  ‘गोविंदा आला रे आला ..’- 1963

 ‘गोविंदा आला रे आला ..’- 1963

शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) पर फिल्माया गया ‘ब्लफ मास्टर’ के इस गाने के बिना जन्माष्टमी या महाराष्ट का प्रसिद्ध ‘दही हांडी’ अधूरी है। इस गाने को अक्सर बजते हुए देखा जाता रहा है।

2 ‘मच गया शोर सारी नगरी रे’- 1982

‘मच गया शोर सारी नगरी रे’- 1982

फिल्म ‘खुद्दार’ के इस गाने में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का डांस आज भी लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर देता है। आज भी यह गाना ‘दही हांडी’ की पहचान बना है।

3 ‘शोर मच गया शोर देखो’ – 1974

‘शोर मच गया शोर देखो’ – 1974

फिल्म ‘बदला’ का यह गाना एवरग्रीन अभिनेता शत्रुघन सिन्हा (Shatrughan Sinha) पर फिल्माया गया है। यह गाना काफी सुपरहिट रहा।

4 ‘चांदी की डाल पर सोने का मोर’- 1999

‘चांदी की डाल पर सोने का मोर’- 1999

फिल्म ‘हैलो ब्रदर’ के इस गाने मे सलमान खान (Salman Khan )और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई। दोनो की खूबसूरत जुगलबंदी से बना यह गाना भी खूब बजाया जाता है।

5 ‘गो गो गोविंदा’- 2012

‘गो गो गोविंदा’- 2012

‘ओह माय गॉड’ फिल्म का यह गाना सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और प्रभुदेवा (Prabhu deva) पर फिल्माया गया है। हालांकि यह गाना शम्मी कपूर की ‘गोविंदा आला रे आला’ का रिमेक है। लेकिन इसके बावजूद इस गाने को भी लोगों ने खूब पसंद किया।

Advertisement