होम » समाचार » आर्टिकल 19 पर आधारित है जिमी शेरगिल की आगामी फिल्म

Advertisement

‘आर्टिकल 15’ के बाद अब जिमी शेरगिल लेकर आ रहे हैं ‘आर्टिकल 19’ पर आधारित फिल्म 

फिल्म प से प्यार और फ से फरार(P SE PYAAR F SE FARAAR) मथुरा की सच्ची प्रेम घटना पर आधारित फिल्म है। जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) इस फिल्म में एक बहुत ही अहम भूमिका निभाते नज़र आएंगे।

57

राइट टू इक्वेलिटी यानि कि समानता का अधिकार, जिसे आर्टिकल 15  कहा गया है। भारतीय संविधान अनुच्छेद 15 धर्म, मूलवंश, जाति, लिंग या जन्मस्थान के आधार पर विभेद का प्रतिषेध करता है। आयुष्मान खुराना की इस फिल्म को देखने के बाद लोग शायद आर्टिकल 15 को लेकर सजग हो गए हैं। आर्टिकल 19 की बात करें तो यह राइट टू फ्रीडम को बताता हैं जिसमे आप अपने विचारो और अभिव्यक्ति को लेकर स्वतंत्र हैं। जी हां जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) की आनेवाली फिल्म आर्टिकल 15 और आर्टिकल 19 का मेल है। जिसकी कहानी आपको झकझोर कर रख देगी। जहा समाज की ऐसी बनाई हुयी रूढ़िवादी परम्पराएं हैं जिसे बनाते भी वही लोग हैं पर भुगतता कोई और है।

Advertisement

जिम्मी शेरगिल, संजय मिश्रा और कुमुद मिश्रा को लेकर बहुत ही जल्द एक फिल्म आ रही है जिसका नाम हैं ‘प से प्यार और फ से फरार’, ये फिल्म अपने विवादित कहानी को लेकर पहले से ही चर्चा का विषय बन चुकी है।

[यह भी पढ़ें:जब दबंग के राइटर से भीड़ गए सौरभ शुक्ला, सेट पर 4 घंटे तक हुआ जमकर हंगामा]

सूत्रों के अनुसार फिल्म प से प्यार और फ से फरार मथुरा की सच्ची प्रेम घटना पर आधारित फिल्म है। जिमी शेरगिल इस फिल्म में एक बहुत ही अहम भूमिका निभाते नज़र आएंगे। कुमुद मिश्रा ठाकुर समाज के मुखिया बने हुए हैं।

फ़िल्म में नवोदित कलाकार हैं भावेश कुमार और ज्योति भी शामिल हैं। इसके अलावा फ़िल्म दंगल के कोच गिरीश कुलकर्णी भी इस फ़िल्म में बहुत खास किरदार में हैं। मनोज तिवारी ने फिल्म को निर्देशित किया हैं तो कहानी लिखी है विशाल विजय कुमार ने।

Advertisement