Advertisement

डिप्रेशन पर बोलीं सिंगर कनिका कपूर, इसलिए लिया है काम से ब्रेक  

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) एक ऐसी सिंगर और फैशनिस्टा हैं जो अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा मुखर रही हैं।अपने पति से अलग होने के बाद उन्होंने अपनी लाइफ विदेश में छोड़कर, भारत में एक सेंसेशनल सिंगर के तौर पर

1,392

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) एक ऐसी सिंगर और फैशनिस्टा हैं जो अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा मुखर रही हैं।अपने पति से अलग होने के बाद उन्होंने अपनी लाइफ विदेश में छोड़कर, भारत में एक सेंसेशनल सिंगर के तौर पर अपना करियर बनाया। कुछ दिनों से कनिका ने काम से ब्रेक लिया है। इसकी वजह डिप्रेशन बताई जा रही है।हालांकि कनिका ऐसा नहीं मानती हैं।

Advertisement

कनिका का मानना है कि उनके पिछले पांच सालों के सफर में काफी सारे उतार-चढाव रहे हैं- 14 साल तक एक गृहणी  और तीन बच्चों की माँ होने से लेकर नए सिरे से मुंबई जाने तक। वह एक माँ और एक जिम्मेदार कलाकार के तौर पर अपनी लाइफ को बैलेंस कर रही हैं।

कनिका बताती हैं कि कैसे उन्हें अपने बच्चों को भारत लाने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि वे ब्रिटिश नागरिक हैं, जोकि एक और बड़ी चुनौती थी। लेकिन आखिरकार, भारत में अपने लिए एक मजबूत आधार बनाने के बाद, कनिका ने फैसला किया कि वह वापस लौटकर और अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताना चाहती हैं क्योंकि उन्हें करियर से ज्यादा निजी जीवन में इसकी सबसे ज़्यादा जरुरत है।”

[यह भी पढ़ें:प्रिन्स चार्ल्स के चैरिटी बॉल में शामिल हुईं सिंगर कनिका कपूर, देखें तस्वीरें]

इस सब के बीच, उन्हें अहसास हुआ कि सिंगिंग पर और काम करने की जरुरत है, “मैं खुद को उस म्यूजिक में ढूँढना चाहती थी जो मैं करती और बनाती हूँ। मैं अपनी आवाज़ पर काम करना चाहती थी और अधिक अभ्यास करना चाहती थी।” कनिका कहती है कि वो अपने करियर के अगले चरण के लिए पॉज़िटिव महसूस कर रही हैं।”

चिट्टियां कलाइयां (रॉय 2015), टुकुर टुकुर (दिलवाले 2015) जैसी हिट गानों में आवाज़ दे चुकी कनिका कहती हैं, “आप आर्टिस्ट कनिका कपूर को देखेंगे। मैं अब बेबी डॉल गायिका नहीं रहूंगी। हालाँकि,  मुझे बेबी डॉल सिंगर के तौर पर पहचाने जाने पर गर्व है, मैं एक गायिका हूँ और मैंने 12 वर्षों तक संगीत का अध्ययन किया है। मैं ऑटो-ट्यून सिंगर नहीं हूं।”

ब्रेक लेने के बारे में बात करते हुए, कनिका कहती हैं कि उन्होंने  ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे एहसास था कि कोई जल्दी नहीं है। उनके  समकालीन सिंगर जो बैक टू बैक ट्रैक रिलीज़ कर रहे थे वो उनसे पूछ रहे थे कि क्या वह ठीक हैं? जबकि उन्होंने सिर्फ अपने बच्चों के लिए कुछ समय की छुट्टी ली थी।  कनिका ने चुटकी लेते हुए कहा कि, करियर के उस मुकाम पर पहुँच कर ब्रेक लेना किसी बहादुरी से कम नहीं है।”

Advertisement