Advertisement

‘कसौटी जिंदगी के 2’ 21 अगस्त अपडेट: मोहिनी ने दे दी शारदा को ऐसी चेतावनी

'कसौटी जिंदगी के 2' (Kasauti Zindagi Ki 2) में मासी और तन्वी ने बनाई एक बार फिर रची साजिश। मोहिनी ने दी मासी को चेतावनी।

175

‘कसौटी जिंदगी के 2’ (Kasauti Zindagi Ki 2)  में 21 अगस्त को दिखाया गया कि प्रेरणा (Erica Fernandes)  हॉस्पिटल में मिस्टर बजाज (Karan Singh Grover) का ख्याल रख रही है। यहां बासुबाड़ी में निवेदिता और मासी के बीच एक बार फिर बहस शुरू हो जाती हैं। दोनो घर पर अपने हक को लेकर एक दूसरे के साथ तु तु मैं मैं करती हैं। मासी निवेदिता को आगाह करती है कि वह अगर उनसे उलझेगी तो अंजान बुरा होगा

Advertisement

यहां हॉस्पिटल में प्रेरणा को शिवानी का फोन आता है, जहां वह प्रेरणा को बताती है कि मां को पुलिस ले गई है। यह सुनकर प्रेरणा हैरान हो जाती है। दूसरी तरफ मासी, तन्वी को बताती हैं उन्होंने प्रेरणा के मां के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी है। वह तन्वी को कहती है कि एक बार उसकी शादी बजाज से हो गई तो सारी प्रॉपर्टी, पैसा और पावर सब उसके नाम हो जाएगा। वह तन्वी को बजाज के बिमारी में दुखी होने का नाटक करने के लिए कहती है।

दूसरे दृश्य में प्रेरणा का परिवार पुलिस्टेशन में वीणा के लिए परेशान है। तभी प्रेरणा वहां आ जाती है और मां से मिलने के लिए  कहती हैं। तब शेखर उसे मां से मिलने के लिए मना करता है ताकि वह और दुखी न हो जाए। पर सुमन इन सबके लिए प्रेरणा पर इल्जाम लगाती है। प्रेरणा इसे मानने से इंकार करती है और वह मां से मिलने चली जाती है।

बासुवाड़ी में मोहिनी, निवेदिता से कहती है कि वह मासी की सारी सच्चाई जानती है। वह निवेदिता से कहती है वह मासी से उसकी बेइज्जती का बदला लेगी। वह मासी को उसकी औकात दिखाने की बात करती है। प्रेरणा को देख जेल में वीणा परेशान हो जाती है। प्रेरणा मां से पूछती जेल में आने का कारण पूछती है। वीणा इससे भड़क जाती है और प्रेरणा को अपने परिवार यानी बजाज के पास जाने के लिए कहती है। तब प्रेरणा रोती हुई यह कहकर चली जाती है कि वह उसे जेल से छुड़ाकर रहेगी। पर वीणा प्रेरणा का अहसान नहीं लेना चाहती है।

[यह भी पढ़ें:‘कसौटी जिंदगी के 2’ 20 अगस्त अपडेट: मासी और तन्वी की साजिश का शिकार हुए मिस्टर बजाज]

यहां मासी तन्वी को समझाती हैं कि वह कुकी के दिल में प्रेरणा के लिए नफरत पैदा करे। यहां तन्वी कुकी को कहती है कि प्रेरणा की मां ने उसके पापा को चोट पहुंचाई है। मासी भी तन्वी का साथ देने लगती हैं इसमें। तभी मोहिनी मासी से कहती है कि उसके कमरे में बुलाने के बावजूद नहीं आईं और इसका पछतावा मासी को ज़रूर होगा।

 

Advertisement