Advertisement

नेक काम से जुड़ीं कटरीना कैफ, महिलाओं की उन्नति मे हात बटाएंगी  

कटरीना कैफ (katrina Kaif) और नायका द्वारा शुरू किया गया मेकअप ब्रैंड ने एक ऐसे सामाजिक पहल की शुरुआत की है जिसमें एक अच्छे फ्यूचर के निर्माण के लिए कोशिश की जाएगी।

1,026

कटरीना कैफ (katrina Kaif) और नायका द्वारा शुरू किया गया मेकअप ब्रैंड ने एक ऐसे सामाजिक पहल की शुरुआत की है जिसमें एक अच्छे फ्यूचर के निर्माण के लिए कोशिश की जाएगी। कटरीना ने दी हात फॉउंडेशन की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। जिसमें ‘के ब्यूटी’ द्वारा खासकर चुनी गयी पिछड़े शहरों की महिलाओं को नौकरियां दी जाएंगी। सहायता के बजाय आजीविका प्रदान करने की सोच रखते हुए, “दी’ हात फॉउंडेशन” ग्रामीण महिलाओं को रिसाइकल किये हुए न्यूज़पेपर के हाथ से बने पेंसिल के उत्पादन में प्रशिक्षित करेगा।

Advertisement

बता दें, दी हात फॉउंडेशन की स्थापना 2017 में वृंदन बावनकर द्वारा की गई थी। महाराष्ट्र के पौनी में अपने पैतृक गांव का दौरा करने के बाद, वृंदन गांव में बच्चों को प्राथमिक शिक्षा प्रदान करने के लिए एक स्कूल स्थापित करने के लिए प्रेरित हो गयी। इस पहल के माध्यम से, “दी’ हात फॉउंडेशन” गाँव में 110 से अधिक महिलाओं को रोजगार देने में सक्षम है, जो बदले में अपने बच्चों और परिवारों की देखरेख कर सकती हैं।

[यह भी पढ़ें:कटरीना कैफ ने जिम में अपने ट्रेनर को दी कड़ी टक्‍कर, एक्‍सरसाइज वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप]

इस बारे में कटरीना कैफ ने कहा, “जब से हमने पहली बार के ब्यूटी बनाने के बारे में सोचा था, तब से हमेशा ब्रांड कम्युनिटी को वापस कैसे लौटा पाए, इसके तरीके ढूंढने की प्लानिंग चल रही थी।  मैं दी हात फॉउंडेशन में वृन्दन और उनकी टीम द्वारा किए गए काम से बहुत इंस्पायर थी, खासकर, गाँव की महिलाओं के लिए सहायता के बजाय रोज़गार पैदा करने को लेकर। हमें अपनी पहली पहल के तहत दी हात फॉउंडेशन को सपोर्ट करने में सक्षम होने पर बहुत गर्व है।

दी हात फॉउंडेशन की संस्थापक व्रंदन बावनकर ने कहा, “हम ‘के ब्यूटी’ और नायका के आभारी हैं कि उन्होंने हमें अपना काम दिखाने के लिए यह मंच दिया। यह इस तरह की साझेदारी है जिससे एक बड़ा परिवर्तन हो सकता है क्योंकि ये विकास के मुद्दे को उजागर करती है। इस समर्थन के साथ हम कोशिश करेंगे की और अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भरता के साथ अपने साथ जोड़ सके।”

Advertisement