Advertisement

‘महाभारत’ में द्रौपदी चीर हरण शूट के बाद एक घंटे तक रोती रहीं रूपा गांगुली, मेकर्स को करना पड़ा ऐसा कुछ

‘महाभारत’ (Mahabharat) के एपिसोड में द्रौपदी चीरहरण (Dropadi Cheer Haran) को दिखाया गया। बता दें, इस शो में द्रौपदी का किरदार एक्‍ट्रेस रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) ने निभाया था।

1,160

लॉकडाउन के बीच बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की ‘महाभारत’ (Mahabharat) को दूरदर्शन पर पुन: प्रसारित किया जा रहा है। गौरतलब है कि बीआर चोपड़ा के निर्देशन में बनी ‘महाभारत’ भारतीय टीवी इतिहास के सबसे कामयाब शोज में से एक है। इस शो जीवंत बनाने के लिए सभी कलाकारों ने जमकर मेहनत की थी। वहीं इसके प्रसारित होने के बाद सभी रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे। बता दें, हाल ही में दूरदर्शन में प्रसारित हुए ‘महाभारत’ (Mahabharat) के एपिसोड में द्रौपदी चीरहरण (Dropadi Cheer Haran) को दिखाया गया। बता दें, इस शो में द्रौपदी का किरदार एक्‍ट्रेस रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) ने निभाया था।

Advertisement

यह तो सभी जानते होंगे कि यदि द्रोपदी चीर हरण नहीं हुआ होता तो ‘महाभारत’ (Mahabharat) होता ही। वहीं इस बात को निर्देशक बीआर चोपड़ा (BR Chopra) भी बखूबी समझते थे। इसलिए वो इस घटना को जितना हो सके उतना वास्तविक और प्रबल ढंग से दिखाना चाहते थे। इसलिए उन्‍होंने रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) को पहले बुलाकर सारी स्‍थिती को समझाया था। जिसमें उन्‍होंने एक्‍ट्रेस से कहा था कि यदि किसी महिला को बालों से पकड़ कर भरी सभा में लाया जाए और वहां उसके कपड़े उतारने की कोशिश की जा रही हो तो उसकी हालत कैसी होगी, उस मूड में खुद को ले जाने की कोशिश करिए।

(यह भी पढ़ें : द्रौपदी चीरहरण के समय सिर्फ़ इस कौरव ने किया था दुर्योधन और दुशासन का विरोध, जानें इसका नाम)

दिलचस्‍प बात ये है कि इस दमदार सीक्वेंस एक बार में शूट कर लिया गया था। मेकर्स ने बताया था कि द्रौपदी के चीर हरण का सीक्वेंस इतना दर्दनाक था कि उसे करते वक्त रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) रोने लगी थीं। इनता ही नहीं वह सेट पर इतना रोईं थीं कि मेकर्स और बाकी की स्टार कास्ट को उन्हें चुप कराने में ही आधा घंटा लग गया था। वहीं शो में इस चीर हरण के सीन के लिए मेकर्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड वालों से बात करके 250 मीटर की साड़ी की व्यवस्था करवाई थी जो पूरी एक ही ट्रेल में थी। मनोरंजन से जुड़ी ऐसी ही चटपटी खबरें जानने के लिए बॉलीवुड बबल के साथ बने रहें।

Advertisement