Advertisement

महाभारत की कुंती नाज़नीन ने कभी बिकिनी पहन मचाई थी सनसनी, अब जी रही हैं गुमनाम ज़िंदगी

महाभारत(Mahabharat) की कुंती उर्फ अभिनेत्री नाजनीन(Nazneen) हईं गुमनाम, किसीको कोई जानकारी नहीं

71

कोरोना महामारी(Corona Virus) लॉकडाउन(Lock down) के चलते दूरदर्शन पर बी.आर. चोपड़ा के मशहूर पौराणिक शो महाभारत(Mahabharat) की वापसी हुई है। जिसके कारण शो से जुड़े कलाकार सोशल मीडिया(Social Media) में छाए हुए हैं। आये दिन महामभरत से जुड़ा कोई ना कोई कलाकार सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरता हैं। आज हम आपको महाभारत में कुंती का किरदार निभाने वाली नाजनीन(Nazneen) के बारे में बताने जा रहे हैं।

Advertisement

नाजनीन अपने दौर की बेहद ग्लैमरस अदाकारों में से एक थीं। फैंस नाजनीन के दमदार अभिनय के अलावा उनकी खूबसूरती के भी दीवाने थें।  बता दें कि, 70 -80 के दशक में नाजनीन फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा एक्टिव थी। साल 1972 में रिलीज हुई फिल्म ‘सारेगामापा’ में देखा गया था।

 

जिसके बाद नाजनीन कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई थीं। जिनमें ‘कोरा कागज’, चलते -चलते और ‘दिलदार’ जैसी हिट फ़िल्में शामिल थीं। इसके अलावा नाजनीन ने फौजी, निर्दोष, दो उस्ताद, खुदा कसम, वक्त की दीवार, बिन फेरे हम तेरे, ओ बेवफा, आदमखोर जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

 

वहीं नाजनीन ने सत्यजीत बोस की 2 फ़िल्में भी साइन की थीं। पर यह फिल्म कभी बन नहीं पाई। सत्यजीत चाहते थे कि नाजनीन अपना ऑनस्क्रीन नाम बदल ले, पर नाजनीन ने अपना नाम कभी नहीं बदला। फिल्म कोरा कागज में नाजनीन ने जया बच्चन की छोटी बहन का किरदार निभाया था। इस रोल को दर्शकों का काफी प्यार मिला था।

 

इसके बाद नाजनीन को कई रोल मिलने लगे। पर ज्यादातर रोल उन्हें बहन के मिलने लगे। उन्होंने इन सारे रोल्स को ठुकरा दिया क्योंकि नाजनीन लीड रोल चाहती थीं। फिल्म ‘चलते -चलते’ में नाजनीन ने हॉट बिकनी पहनी थी। इस बिकनी अवतार ने उस दौरान खूब सुर्खियां बटोरी थी।

छोटे पर्दे पर नाजनीन ने बी आर चोपड़े के शो ‘महाभारत’ से डेब्यू किया था। इस शो में उन्होंने सुप्रसिद्ध ‘कुंती’ का किरदार निभाया था। जिसके बाद कुंती को आज तक ना बड़े पर्दे और ना ही छोटे पर्दे पर देखा गया। वर्तमान समय में नाजनीन को लेकर किसी को कोई जानकारी नहीं हैं। वें इस समय कहां हैं और क्या कर रही हैं। किसीको कुछ नहीं पता।

यह भी पढ़ें- महाभारत की शूटिंग के दौरान द्रौपदी को सेट पर लोग ये कहकर बुलाते थे, जानकर चौंक जाएंगे आप

बॉलीवुड जगत से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement